कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग ने गुरुवार को घोषणा की कि 22 January Ram Mandir में राम लला की मूर्ति के प्राण प्रतिष्ठा समारोह पर सभी केंद्र सरकार के कार्यालय आधे दिन के लिए बंद रहेंगे।

“अयोध्या में Ram lala प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी, 2024 को पूरे इंडिया में मनाई जाएगी। कर्मचारियों को समारोह में भाग लेने में सक्षम बनाने के लिए, यह निर्णय लिया गया है कि पूरे भारत में सभी केंद्रीय सरकारी कार्यालय, केंद्रीय संस्थान और केंद्रीय औद्योगिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। 22 जनवरी को 1430 बजे तक आधा दिन, “मेमो पढ़ा।

22 January Ram Mandir 'प्राण प्रतिष्ठा'
22 January Ram Mandir ‘प्राण प्रतिष्ठा’

राजस्थान: राजस्थान सरकार ने गुरुवार को अयोध्या में Ram mandir के प्रतिष्ठा समारोह को देखते हुए 22 january  को राज्य में आधे दिन की छुट्टी की घोषणा की। एक प्रवक्ता ने बताया कि CM भजन लाल शर्मा ने गुरुवार रात यहां पार्टी मुख्यालय में आयोजित BJP विधायक दल की बैठक की घोषणा की।

RAM LALLA की प्रतिमा का सबसे पहले दर्शन करे !

22 January Ram Mandir: के उपलक्ष मे निम्न राज्यों मे  अवकाश घोषीत :

1) त्रिपुरा: अधिकारियों ने कहा कि पूरे त्रिपुरा में सभी सरकारी कार्यालय और शैक्षणिक संस्थान 22 जनवरी को दोपहर 2:30 बजे तक बंद रहेंगे ताकि कर्मचारी अयोध्या में राम लला प्राण प्रतिष्ठा के समारोह में भाग ले सकें। यह आदेश त्रिपुरा सरकार के उप सचिव असीम सहाय द्वारा जारी किया गया था।

2) छत्तीसगढ़: छत्तीसगढ़ के CM विष्णु देव साई ने गुरुवार को घोषणा की कि अयोध्या में Ram mandir के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को देखते हुए 22 january को दोपहर 2:30pm बजे तक सभी सरकारी कार्यालय बंद रहेंगे।

3) उत्तर प्रदेश: CM योगी आदित्यनाथ ने शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने का निर्देश दिया है, और उस दिन पूरे राज्य में Wine shop बंद रहेंगी।

4) मध्य प्रदेश: मुख्यमंत्री मोहन यादव ने लोगों को इस दिन को त्योहार की तरह मनाने के लिए प्रोत्साहित करते हुए स्कूल की छुट्टी घोषित कर दी है। शराब और भांग की दुकानों सहित सभी प्रकार की दुकानों को बंद करते हुए शुष्क दिवस की भी घोषणा की गई है। अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि अयोध्या में राम मंदिर के अभिषेक का जश्न मनाने के लिए मध्य प्रदेश में सभी सरकारी कार्यालय और संस्थान 22 जनवरी को आधे दिन के लिए बंद रहेंगे। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने 22 जनवरी दोपहर 2.30pm बजे तक कार्यालय बंद रखने के संबंध में गुरुवार देर रात एक अधिसूचना जारी की।

5) गोवा: गोवा सरकार ने 22 January Ram Mandir में ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह के कारण 22 जनवरी को सरकारी कर्मचारियों और स्कूलों के लिए छुट्टी की घोषणा की है।

6) हरियाणा: हरियाणा सरकार ने राम मंदिर उद्घाटन को देखते हुए 22 जनवरी को स्कूल बंद रखने की घोषणा की है। अभिषेक समारोह के दिन राज्य में कहीं भी शराब पीने की अनुमति नहीं होगी।

7) ओडिशा: 22 January Ram Mandir प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर 22 जनवरी को ओडिशा के सभी सरकारी कार्यालय आधे दिन के लिए बंद रहेंगे। “अयोध्या में राम लला प्राण प्रतिष्ठा को देखते हुए, ओडिशा सरकार को यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि राज्य सरकार के कार्यालय, साथ ही राजस्व और मजिस्ट्रेट अदालतें (कार्यकारी), 22 जनवरी को दोपहर 2.30pm बजे तक आधे दिन के लिए बंद रहेंगी।” 2024 (सोमवार)।”

8) असम: असम सरकार ने गुरुवार को 22 January Ram Mandir प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर आधे अवकाश की घोषणा की। आधे अवकाश के कारण राज्य के सभी सरकारी कार्यालय और शैक्षणिक संस्थान 22 जनवरी को दोपहर 2.30pm बजे तक बंद रहेंगे।

9) गुजरात: अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि अयोध्या में राम मंदिर के अभिषेक का जश्न मनाने के लिए 22 जनवरी को गुजरात के सभी सरकारी कार्यालय आधे दिन के लिए बंद रहेंगे। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार द्वारा 22 जनवरी दोपहर 2.30pm बजे तक कार्यालय बंद रखने की अधिसूचना गुरुवार देर रात जारी की गई।

10) चंडीगढ़: Ram mandir समारोह के जश्न को चिह्नित करने के लिए, चंडीगढ़ केंद्र शासित प्रदेश प्रशासन ने शुक्रवार को 22 january को अपने सभी कार्यालय बंद रखने की घोषणा की, जबकि हरियाणा सरकार ने आधे दिन की छुट्टी की घोषणा की। चंडीगढ़ यूटी के गृह विभाग द्वारा शुक्रवार को जारी आदेश में कहा गया, “अयोध्या में राम लला प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को पूरे भारत में मनाई जाएगी।”

11) उत्तराखंड: 22 January Ram Mandir ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह के जश्न को चिह्नित करने के लिए, उत्तराखंड के सभी सरकारी कार्यालय 22 जनवरी को दोपहर 2:30pm बजे तक बंद रहेंगे। राज्य के सभी शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे, उत्तराखंड सरकार ने घोषणा की शुक्रवार को।

12) महाराष्ट्र: महाराष्ट्र सरकार ने शुक्रवार को 22 जनवरी को राज्य में सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की, जब अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह आयोजित किया जाएगा।भगवान राम ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह के दिन halp day की घोषणा की, महाराष्ट्र में सामान्य प्रशासन विभाग ने शुक्रवार को सार्वजनिक अवकाश के लिए एक अधिसूचना जारी की।

Join News-Rajasthan WhatsApp channel for latest updates 

Shares: