Eng बनाम ind Live Score 2nd Test Day 2:

Eng बनाम ind: यशस्वी जयसवाल ने एक छक्का और एक चौका लगाकर सनसनीखेज दोहरा शतक पूरा किया।

Yashasvi Jaiswal
Yashasvi Jaiswal

Eng बनाम ind Live Score 2nd Test Day 2: यशस्वी जयसवाल भले ही दूसरे दिन की शुरुआत 257 गेंदों पर 179 रन के स्कोर के साथ कर रहे हों, लेकिन भारत कम से कम पहले सत्र के शुरुआती भाग में उनके और रविचंद्रन अश्विन के बीच एक अच्छी साझेदारी के लिए बेताब है। यदि अधिक समय तक नहीं।

Eng बनाम ind Live Score 2nd Test Day 2:

जयसवाल एकमात्र भारतीय बल्लेबाज थे जो मिली शुरुआत का फायदा उठाने में सफल रहे, जिसमें शुबमन गिल का 46 में से 34 रन अब तक का अगला उच्चतम स्कोर है, बावजूद इसके कि पिच बल्लेबाजों के लिए उतनी ही अनुकूल थी जितनी भारत में होती है। जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेगा, इस पर बल्लेबाजी करना और भी मुश्किल हो जाएगा, लेकिन भारत मैदान पर रन छोड़ना और जितना संभव हो उतना रन नहीं बना पाना उन कारणों में से एक है जिसके चलते उन्हें हैदराबाद में पहला टेस्ट हारना पड़ा।

Eng बनाम ind
Eng बनाम ind

सर्वाइकल कैंसर: एक खामोश खतरा

यह बता रहा है कि जयसवाल ने पहले दिन जो स्कोर बनाया था, उसके बावजूद, अपने साथियों के साथ उनकी कोई भी साझेदारी 100 से ऊपर नहीं गई। सबसे अच्छी साझेदारी श्रेयस अय्यर के साथ तीसरे विकेट की साझेदारी थी, जिसने 131 गेंदों में 90 रन बनाए। जयसवाल ने 72 गेंदों में 63 रनों का योगदान दिया और अय्यर 59 में से 27 रन बनाकर टॉम हार्टले का शिकार बन गए। शुबमन गिल अपनी हालिया टेस्ट पारी में पहले से कहीं बेहतर लग रहे थे, लेकिन जेम्स एंडरसन की प्रतिभा ने उन्हें पीछे छोड़ दिया। पदार्पण कर रहे रजत पाटीदार भी अच्छे दिख रहे थे, लेकिन 32 रन पर रेहान अहमद की बेहतरीन गेंद पर आउट हो गए। अक्षर पटेल को बल्ले से अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई, उन्हें केएस भरत से पहले नंबर 6 पर भेजा गया और उन्होंने 27 रन पर पदार्पण कर रहे शोएब बशीर को सीधे बैकवर्ड पॉइंट पर स्लैश करके इसे फेंक दिया। इसके बाद भरत ने खुद भी उसी में फंसकर इसे फेंक दिया। 17 रन पर रेहान की गेंद पर मेजबान टीम ने पहले दिन के खेल के आखिरी आधे घंटे में गेंदबाजी पक्ष को दो विकेट दिए।

Ind vs Eng
Ind vs Eng

– भारत ने दूसरे दिन की शुरुआत 93 ओवर में 336/6 के स्कोर से की

– यशस्वी जयसवाल 257 गेंदों पर 179 रन के ओवरनाइट स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे हैं

– जयसवाल को छोड़कर भारत की बल्लेबाजी काफी हद तक निराशाजनक रही है और दूसरा सर्वश्रेष्ठ स्कोर शुबमन गिल का 46 गेंदों पर 34 रन है।

– जयसवाल पहले टेस्ट की दोनों पारियों की तुलना में पहले दिन कहीं अधिक नपे-तुले और सतर्क थे

– इंग्लैंड के नवोदित खिलाड़ी शोएब बशीर सबसे आगे रहे, उन्होंने पहले दिन 28 ओवर में 100 रन देकर दो विकेट लिए।

Eng बनाम ind Live Score 2nd Test Day 2, भारत बनाम इंग्लैंड: जायसवाल का दोहरा शतक!

India vs England लाइव स्कोर दूसरा टेस्ट दिन 2, IND बनाम ENG: ओह, उसने अगली ही गेंद पर ऐसा कर दिया! बशीर पैड पर फुल टॉस भेजता है, मैच की स्थिति की परवाह किए बिना जयसवाल किसी भी तरह से उसे जाने नहीं दे रहा है। वह उसे मारता है, गेंद बाउंड्री की ओर दौड़ती है और जयसवाल ख़ुशी से दहाड़ता है। वह उछलता है, फिर अपना हेलमेट उतारता है और अपना बल्ला नीचे रखता है और फिर कुछ चुंबन देता है। एक असाधारण पारी, उन्होंने 277 गेंदों में हासिल की और वह दोहरा शतक बनाने वाले सुनील गावस्कर और विनोद कांबली के बाद तीसरे सबसे कम उम्र के भारतीय हैं।

Eng बनाम ind Live Score 2nd Test Day 2, भारत बनाम इंग्लैंड:

Ind vs Eng Live Score 2nd Test Day 2, IND बनाम ENG: बशीर की 102वीं की पहली गेंद, जयसवाल ने आत्मविश्वास के साथ स्लॉग स्वीप किया। हालाँकि, कुलदीप जाता है और उससे बात करता है, शायद उसे बताता है कि उसे अभी कुछ बड़ा करने की ज़रूरत नहीं है। जयसवाल अब चार रन दूर.

Eng बनाम ind  लाइव स्कोर दूसरा टेस्ट दिन 2, IND बनाम ENG: आउट! एंडरसन को मिला अश्विन!

भारत बनाम इंग्लैंड लाइव स्कोर दूसरा टेस्ट दिन 2, IND बनाम ENG: महान व्यक्ति का एक जाफ़ा और गेंद अश्विन के माध्यम से फोक्स के पास जाती है। अंपायर अपनी उंगली उठाता है और अश्विन तुरंत समीक्षा करता है, हालांकि यह किसी भी अन्य चीज से अधिक आशाजनक हो सकता है क्योंकि यह भारत की आखिरी मान्यता प्राप्त बल्लेबाजी जोड़ी है। निश्चित रूप से, जब गेंद अल्ट्रा एज पर बल्ले से गुजरती है तो बड़ा स्पाइक होता है और अश्विन को जाना पड़ता है। एंडरसन की बेहतरीन डिलीवरी, लड़खड़ाती हुई सीम और यह अश्विन के पास जाने के बजाय निकल गई। इसका मतलब यह भी है कि कुलदीप यादव संभावित रूप से आधे ओवर के लिए एंडरसन के स्ट्राइक पर रहेंगे।

न्यूज-राजस्थान व्हाट्सप्प चैनल को सबस्क्राइब करे 

Shares: