Heeramandi: Netflix:

हीरामंडी 14 साल से संजय लीला भंसाली का जुनूनी प्रोजेक्ट रहा है। Sanjay Leela Bhansali भारत के सबसे सफल निर्देशकों में से एक हैं, और जब भी वह किसी नए प्रोजेक्ट की घोषणा करते हैं, तो सिनेमा प्रेमी उत्साहित हो जाते हैं। कुछ साल पहले, नेटफ्लिक्स ने घोषणा की थी कि गंगूबाई काठियावाड़ी निर्देशक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म के लिए अपनी पहली वेब श्रृंखला निर्देशित करने के लिए पूरी तरह तैयार है। इस सीरीज का नाम हीरामंडी: द डायमंड बाजार है। जब से घोषणा की गई और पहली कुछ झलकियाँ पहले ही प्रदर्शित हो गईं, तब से दर्शक शो के बारे में और अधिक जानने के लिए धैर्यपूर्वक प्रतीक्षा कर रहे हैं।

heeramandi release date on netflix
heeramandi release date on netflix

स्टार-स्टडेड कलाकारों से लेकर राजसी सेट और एक दिलचस्प और भावनात्मक रूप से संचालित कथा तक, कोई भी हर उस तत्व की उम्मीद कर सकता है जो भंसाली की कहानियों को खड़ा करता है। इस लेख में, हमने श्रृंखला के कलाकारों, कथानक और अन्य विवरणों का खुलासा किया है।कहानी हीरामंडी की पृष्ठभूमि पर आधारित है, जहां एक युवा उत्तराधिकारी खुद को सत्ता संघर्ष के जटिल जाल में उलझा हुआ पाता है। जब नायक उत्तराधिकार के स्थान पर प्रेम का अपरंपरागत मार्ग चुनता है, तो यथास्थिति में व्यवधान होता है। यह श्रृंखला स्वतंत्रता-पूर्व भारत की पृष्ठभूमि पर आधारित है, जहां स्वतंत्रता आंदोलन की भूख बढ़ रही है; तवायफ (तवायफों) की कला का क्या होगा, इसकी कथा बुनती है।

February 4 special day: विश्व कैंसर दिवस 2024:

Heeramandi Cast Details:

जैसा कि पहले बताया गया है, यह सितारों से सजी कास्ट है। एसएलबी की नेटफ्लिक्स श्रृंखला की प्रमुख महिलाओं में मनीषा कोइराला, सोनाक्षी सिन्हा, अदिति राव हैदरी, शर्मिन सहगल, ऋचा चड्ढा और संजीदा शेख शामिल हैं। इन महिलाओं को अलौकिक सुंदरता और शालीनता के साथ स्क्रीन पर पेश करने के लिए भंसाली पर भरोसा करें। श्रृंखला में फरदीन खान, ताहा शाह बदुशा, शेखर सुमन, अनुज शर्मा, आस्था मित्तल, जेसन शाह और अन्य भी शामिल हैं।

heeramandi release date on netflix:
heeramandi release date on netflix:

Heeramandi Team:

यह सीरीज Sanjay Leela Bhansali का 14 साल का जुनूनी प्रोजेक्ट है। वह श्रृंखला के निर्माता और निर्देशक हैं जिसके लिए उन्होंने कई प्रतिभाशाली लेखकों और फिल्म निर्माताओं के साथ सहयोग किया है। एसएलबी के साथ, निर्देशकों में मिताक्षरा कुमार और स्नेहिल दीक्षित मेहरा शामिल हैं। एपिसोड के लिए लेखन टीम में मोइन बेग, मिताक्षरा, स्नेहिल, विभु, दिव्य निधि शर्मा और विभा सिंह शामिल हैं।

किसी भी भंसाली फिल्म में एक चीज जो हमेशा सामने आती है वह है सिनेमैटोग्राफी। चाहे नायक के चेहरे पर भेद्यता या विभिन्न भावनाओं को प्रदर्शित करने वाला क्लोज-अप शॉट हो या सुंदरता, भव्यता और यहां तक ​​कि त्रासदी को दर्शाने वाले लंबे शॉट हों, फिल्म निर्माता और उनके छायाकार हमेशा सर्वश्रेष्ठ प्रदान करते हैं। सुदीप चटर्जी, महेश लिमये और ह्यूनत्सांग महापात्र ने श्रृंखला के लिए छायाकार के रूप में काम किया है।

Heeramandi Teaser:

Heeramandi release date on netflix:

नेटफ्लिक्स ने घोषणा की कि श्रृंखला 2024 में स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर आएगी। उन्हें अभी भी एक रिलीज की तारीख निर्दिष्ट करने की आवश्यकता है। लेकिन उम्मीद है कि भंसाली की महाकाव्य गाथा 2024 के मध्य में किसी समय bhi release हो जाएगी।

आप टीज़र के बारे में क्या सोचते हैं? नीचे टिप्पणी करके हमें बताएं।

न्यूज-राजस्थान के व्हाट्सप्प चैनल को सबस्क्राइब करे 

Shares: