कैंसर के प्रकार का खुलासा नहीं किया गया है – यह प्रोस्टेट कैंसर नहीं है, लेकिन हाल ही में बढ़े हुए प्रोस्टेट के इलाज के दौरान इसका पता चला। पैलेस ने कहा कि राजा ने सोमवार को “नियमित उपचार” शुरू किया और इस दौरान सार्वजनिक कर्तव्यों को स्थगित कर देंगे।

King Charles 3
King Charles 3

Buckingham Palace statement photo

Buckingham Palace statement photo
Buckingham Palace statement photo

Who will be the next king of England?

King Charles ने अपने दोनों बेटों को व्यक्तिगत रूप से अपने निदान के बारे में सूचित किया और कहा गया कि प्रिंस ऑफ वेल्स अपने पिता के साथ नियमित संपर्क में थे। संयुक्त राज्य अमेरिका में रहने वाले ड्यूक ऑफ ससेक्स, प्रिंस हैरी ने अपने पिता से बात की और आने वाले दिनों में उन्हें देखने के लिए यूके जाएंगे। 

सर्वाइकल कैंसर: एक खामोश खतरा

King Charles सोमवार सुबह नॉरफ़ॉक के सैंड्रिंघम से लंदन लौट आए और महल का कहना है कि उन्होंने एक बाह्य रोगी के रूप में इलाज शुरू कर दिया है। हालाँकि वह अपने सार्वजनिक कार्यक्रमों को रोक देंगे, लेकिन राजा कागजी कार्रवाई और निजी बैठकों सहित राज्य के प्रमुख के रूप में अपनी संवैधानिक भूमिका जारी रखेंगे। 

 यह समझा जाता है कि प्रधान मंत्री ऋषि सनक के साथ उनकी साप्ताहिक मुलाकात जारी रहेगी और व्यक्तिगत रूप से होगी, जब तक कि डॉक्टर सलाह नहीं देते कि वह इस तरह के संपर्क को सीमित करें। जब राज्य का प्रमुख आधिकारिक कर्तव्यों को पूरा करने में असमर्थ होता है, तो उसके लिए एक संवैधानिक तंत्र होता है – उस परिस्थिति में “राज्य के सलाहकारों” को सम्राट के लिए खड़े होने के लिए नियुक्त किया जा सकता है।

King Charles net worth

चार्ल्स की संपत्ति और संपत्ति की गणना करने के लिए द गार्जियन के साथ काम करने वाले 12 वित्तीय विशेषज्ञों के अनुसार, चार्ल्स की अनुमानित कुल संपत्ति लगभग 2.3 बिलियन डॉलर है।

न्यूज-राजस्थान व्हाट्सप्प चैनल को सबस्क्राइब करे 

Shares: