उत्तरपूर्वी दिल्ली में पिंक लाइन पर स्थित Gokulpuri metro station का एक हिस्सा गुरुवार को ढह गया, जिससे 53 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई और कई घायल हो गए। एक पुलिस अधिकारी के अनुसार, यह घटना सुबह 11 बजे के आसपास हुई जब ऊंचे मंच के पूर्वी हिस्से की चारदीवारी का एक हिस्सा स्लैब के एक हिस्से के साथ नीचे सड़क पर आ गिरा। पीड़ित की पहचान विनोद कुमार के रूप में हुई है, जो अपने स्कूटर से जा रहा था, जब स्टेशन के एलिवेटेड प्लेटफॉर्म की ढही हुई दीवार से मलबा उसके ऊपर गिर गया। विनोद कुमार पास के करावल नगर इलाके में शहीद भगत सिंह कॉलोनी के रहने वाले थे।

gokulpuri station metro
gokulpuri station metro

Gokulpuri metro station collapse:

मौत के साथ-साथ, घटना में चार लोग घायल हो गए और वर्तमान में दिलशाद गार्डन के जीटीबी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। ढहने से दो मोटरसाइकिल और दो स्कूटर भी क्षतिग्रस्त हो गए।

एक पुलिस अधिकारी की रिपोर्ट के अनुसार, दुर्भाग्यपूर्ण घटना सुबह 11 बजे के आसपास घटी जब ऊंचे मंच के पूर्वी हिस्से की चारदीवारी का एक हिस्सा स्लैब के एक हिस्से के साथ नीचे सड़क पर गिर गया। इसके परिणामस्वरूप स्लैब का एक हिस्सा अभी भी अनिश्चित रूप से लटका हुआ है।

Bangalore–Chennai Expressway

gokulpuri metro station
gokulpuri metro station

पिंक लाइन मेट्रो मार्ग मजलिस पार्क और शिव विहार मेट्रो स्टेशनों के बीच फैला हुआ है। पुलिस उपायुक्त (उत्तरपूर्वी दिल्ली) जॉय टिर्की ने गोकुलपुरी पुलिस स्टेशन कर्मियों की त्वरित प्रतिक्रिया पर प्रकाश डाला, जिन्होंने स्थानीय निवासियों और अग्निशमन विभाग के अधिकारियों के साथ, पीड़ितों को मलबे से बचाने और उन्हें जीटीबी अस्पताल पहुंचाने में तुरंत सहायता की।

तिर्की ने बताया कि घटना के दौरान स्लैब समेत करीब 40-50 मीटर दीवार ढह गयी. आसपास खड़े लोगों द्वारा बनाए गए और सोशल मीडिया पर साझा किए गए वीडियो फुटेज में कानून प्रवर्तन अधिकारियों को सड़क से मलबा हटाते हुए दिखाया गया है, जबकि संरचना का एक हिस्सा अभी भी अनिश्चित रूप से लटका हुआ है।

Gokulpuri metro station news:

स्लैब के लटकते हिस्से को हटाए जाने तक सड़क पर प्रभावित क्षेत्र की घेराबंदी कर दी गई है। अधिकारियों ने मरम्मत कार्य शुरू होने से पहले विशेषज्ञों की एक टीम द्वारा निरीक्षण किए जाने तक मेट्रो स्टेशन को अस्थायी रूप से बंद कर दिया है। साथ ही कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया जाएगा.

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने मृतकों के परिजनों को 25 लाख रुपये और घायलों को 1-5 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है।

Gokulpuri station metro photos:

gokulpuri metro station photos
gokulpuri metro station photos
gokulpuri metro station photos
gokulpuri metro station photos
gokulpuri metro station photos
gokulpuri metro station photos

Join News-Rajasthan whatsapp channel for latest updates 

Shares: