कानपुर के रहने वाले प्रतिभाशाली गायक Vaibhav Gupta ने शानदार प्रदर्शन के दम पर शनिवार (3 मार्च 2024) को हुए इंडियन आइडल 14 के ग्रैंड फिनाले में जीत हासिल कर ली है। उन्हें यह खिताब दिग्गज गायक सोनू निगम द्वारा दिया गया, जो indian idol के शुरुआती सीजन में जज रह चुके हैं।

अपनी मधुर आवाज और गायिकी में बहुमुखी प्रतिभा का प्रदर्शन कर पूरे सीजन दर्शकों और जजों का दिल जीतने वाले वैभव गुप्ता को विजेता के रूप में सम्मानित किया गया। उन्हें 25 लाख रुपये की आकर्षक इनाम राशि के साथ ही एक चमचमाती कार भी पुरस्कार स्वरूप प्रदान की गई।

ग्रैंड फिनाले में कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिली, जहाँ वैभव गुप्ता ने उपविजेता रहे सुब्रदीप दास चौधरी को कड़ी टक्कर दी। वहीं पियूष पंवार तीसरे और अनन्या पाल चौथे स्थान पर रहीं।

ये भी पढ़ें- Manisha Rani ने जीता झलक दिखला जा 11, फैंस को समर्पित की जीत

Who is Vaibhav Gupta?: कौन हैं वैभव गुप्ता?

वैभव गुप्ता: एक उभरता सितारा

Vaibhav Gupta, 26 वर्षीय, कानपुर, उत्तर प्रदेश के रहने वाले एक प्रतिभाशाली गायक हैं। जिन्होंने 3 मार्च 2024 को आयोजित इंडियन आइडल 14 के ग्रैंड फिनाले में जीत हासिल कर खिताब अपने नाम किया।

Indian idol
Indian idol

Vaibhav Gupta’s age and birth: उनकी उम्र और जन्म

वैभव का जन्म 1998 में हुआ था। 2023 में इंडियन आइडल में भाग लेते समय वे 25 वर्ष के थे।

उनका संगीत सफर

Vaibhav बचपन से ही संगीत में रुचि रखते थे। उन्होंने अपनी शुरुआती शिक्षा कानपुर के नानकारी के मंटोरा स्कूल से प्राप्त की।

Vaibhav Gupta
Vaibhav Gupta

इंडियन आइडल में सफर

Vaibhav ने इंडियन आइडल 14 के ऑडिशन में अपनी मधुर आवाज से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। उन्होंने पूरे सीजन में अपनी बहुमुखी प्रतिभा का प्रदर्शन किया और दर्शकों और जजों का दिल जीतते रहे।

ग्रैंड फिनाले में जीत

3 मार्च 2024 को हुए ग्रैंड फिनाले में वैभव ने कड़ी टक्कर के बाद सुब्रदीप दास चौधरी को पछाड़कर खिताब अपने नाम किया।

Vaibhav Gupta के बारे में कुछ रोचक तथ्य:

  • वैभव को बचपन से ही गायकी का शौक है।
  • उन्होंने कई संगीत प्रतियोगिताओं में भाग लिया और जीता भी है।
  • वे एक प्रशिक्षित शास्त्रीय गायक भी हैं।
  • वैभव को विभिन्न प्रकार के गाने गाना पसंद है।
  • वे गिटार और पियानो भी बजाते हैं।

कानपुर में जश्न का माहौल

वैभव की इस शानदार जीत से उनके परिवार और कानपुर के शुभचिंतकों में खुशी का ठिकाना नहीं है। सोशल मीडिया पर भी उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। यह जीत उनके समर्पण और कड़ी मेहनत का फल है।

सपनों को साकार करने का मंच: Indian idol

2004 से दर्शकों का मनोरंजन कर रहा इंडियन आइडल भारत का एक लोकप्रिय गायन रियलिटी शो है। यह शो युवा प्रतिभाओं को मंच प्रदान कर उन्हें अपने सपने को पूरा करने का मौका देता है। वैभव गुप्ता की जीत इस बात का सशक्त उदाहरण है कि प्रतिभा किसी भी शहर या पृष्ठभूमि से आ सकती है।

निष्कर्ष

वैभव गुप्ता की यह जीत निश्चित रूप से देशभर के युवा गायकों के लिए प्रेरणा का काम करेगी। हम उनके गायिकी के सफर में उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं!

Shares: