Delhi News: लोकसभा चुनाव के पहले, आम आदमी पार्टी (आप) Aam aadmi party (AAP) ने ‘आप का रामराज्य’ (Aap ka ramrajya) नामक वेबसाइट का उद्घाटन किया है। इस नई वेबसाइट का लक्ष्य पार्टी की ‘रामराज्य’ की अपनी धारणा को साझा करना है, साथ ही दिल्ली और पंजाब में की गई काम की जानकारी भी प्रस्तुत करना है।

राम नवमी के अवसर पर, आप (AAP) ने इस वेबसाइट का उद्घाटन किया। इस वेबसाइट के माध्यम से पार्टी अपनी ‘रामराज्य’ की धारणा को साझा करेगी, और आपके विकास के क्षेत्रों में किए गए काम की प्रशंसा करेगी।

Aam aadmi party (AAP) launches website "aap ka ramrajya"
Aam aadmi party (AAP) launches website “aapkaramrajya.com”

Aam aadmi party (AAP) launches website: “Aapkaramrajya.com”

Website लॉन्चिंग के दौरान, आप के MP Sanjay Singh ने कहा कि यह वेबसाइट (Aapkaramrajya.com) पार्टी की ‘रामराज्य’ की धारणा को सामने रखेगी, और पार्टी के काम को भी जानकारी प्रदान करेगी। उन्होंने कहा, “हम निरंतर ‘रामराज्य’ की धारणा को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। जो लोग हमारी ‘रामराज्य’ की धारणा देखना चाहते हैं, उन्हें हमारी वेबसाइट पर जाना चाहिए, और हमारे किए गए काम को जानना चाहिए।”

Arvind Kejriwal के नेतृत्व में दिल्ली में काम करने के बारे में कहते हुए, Sanjay Singh ने कहा कि उनके अनुसार, रामराज्य का मतलब है कि सभी के हित में काम करें। उन्होंने आरविंद केजरीवाल की केंद्र की अधिकार की आजादी के खिलाफ कई बाधाओं के बावजूद लोगों के हित में काम करने का उदाहरण दिया।

Sanjay Singh ने Arvind Kejriwal के खिलाफ केंद्र सरकार की आरोपित राजनीतिक द्वेष का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री के खिलाफ गलत मुकदमे बनाए गए हैं, क्योंकि केंद्र उनके काम के स्तर को मान्य नहीं कर पा रही है।

वेबसाइट का उद्घाटन करते हुए, MP Sanjay Singh ने कहा कि वेबसाइट पार्टी की खुद की रामराज्य की धारणा को सामने रखेगी और देश में किए गए काम को भी हाइलाइट करेगी। हम निरंतर जमीन पर ‘रामराज्य’ के विचार को पूरा करने के निश्चय में हैं। और जो लोग हमारे ‘रामराज्य’ के दृष्टिकोण को देखना चाहते हैं, उन्हें हमारी वेबसाइट पर जाना चाहिए, दिल्ली में हमने क्या काम किया है, पंजाब में हमने क्या काम किया है। लोगों को उस काम को देखना चाहिए, जानना चाहिए और फिर हमारे साथ जुड़ना चाहिए,” उन्होंने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा।

सांसद संजय सिंह ने अपने कुछ शब्द साझा करते हुए जोड़ा की:

  • Arvind Kejriwal ने दिल्ली में अद्भुत काम किया है ताकि राम राज्य का सपना सच हो सके और पूरे देश और दुनिया के लिए एक उदाहरण प्रस्तुत किया है,आरविंद केजरीवाल के ‘रामराज्य’ की धारणा में कोई बड़ा या छोटा नहीं है और यह विचार सभी के हित में काम करने का है। इस ध्यान में रखकर, Arvind Kejriwal की ‘रामराज्य’ के लोकसभा अभियान की वेबसाइट को राम नवमी पर लॉन्च किया गया है,”
  • “क्योंकि केजरीवाल की अर्थशास्त्र कहती है कि सार्वजनिक धन को सार्वजनिक के लिए खर्च करें, जबकि नरेंद्र मोदी जी की अर्थशास्त्र कहती है कि सार्वजनिक धन को अपने कुछ दोस्तों के लिए खर्च करें,”

    aapkaramrajya
    aap ka ramrajya website 

Utilities of Website:

नई लॉन्च की गई वेबसाइट (Aapkaramrajya.com) में लोगों को सेक्टर्स के आधार पर परिणामों को फ़िल्टर करने का विकल्प मिलता है, जिसमें स्वास्थ्य, शिक्षा, रोजगार, बिजली, पानी, और भ्रष्टाचार जैसे कई दूसरे सेक्टर्स शामिल हैं। इसके साथ ही उपयोगकर्ताओं को ‘Happiness Curriculum’ और ‘Business Blasters’ जैसे योजनाओं के आधार पर परिणामों को भी फ़िल्टर करने का विकल्प मिलता है। यहाँ शिक्षकों और माता-पिता की वास्तविक प्रतिक्रिया भी दी गई है, जो दिखाती है कि ‘Happiness Curriculum’ ने छात्रों के जीवन पर कैसा प्रभाव डाला है।”

यह भी पढ़ें: भारत में क्लाउड कंप्यूटिंग: उड़ान भर रहा बाजार, शीर्ष प्रदाता और भारतीय कंपनियों के सफल उपयोग के मामले

Shares: