Manipur: मोरेह में एक पुलिस अधिकारी की हत्या के संदिग्ध दो लोगों की गिरफ्तारी के दो दिन बाद यह हिंसा हुई। मोरेह मणिपुर में बुधवार सुबह ताजा हिंसा भड़क उठी, जब तेंग्नौपाल जिले के सीमावर्ती शहर मोरेह में संदिग्ध कुकी उग्रवादियों के साथ सुरक्षा बलों की गोलीबारी हुई। गोलीबारी में एक पुलिस कमांडो की मौत हो गई है। खबरों के मुताबिक, संदिग्ध कुकी उग्रवादियों ने SBI मोरेह के पास एक सुरक्षा चौकी पर बम फेंके और गोलीबारी की, सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की। मृतक अधिकारी की पहचान डब्लू सोमोरजीत के रूप में की गई है। एक अन्य कमांडो को चोटें आई , गोलीबारी एक घंटे से अधिक समय तक चली।

Manipur
Manipur

Manipur मुठभेड़ में कमांडो हत्या

यह हिंसा मोरेह में एक पुलिस अधिकारी की हत्या के संदिग्ध दो लोगों की गिरफ्तारी के दो दिन बाद हुई है। Manipur सरकार ने “तेंगनौपाल के राजस्व अधिकार क्षेत्र के भीतर शांति भंग होने, सार्वजनिक शांति में अशांति और मानव जीवन और संपत्ति के लिए गंभीर खतरे” की आशंका के कारण जिले में पूर्ण कर्फ्यू लगा दिया है। कानून प्रवर्तन एजेंसियों और आवश्यक सेवाओं में कर्फ्यू से छूट दी जाएगी है।

मंगलवार की रात, इंफाल पश्चिम जिले के कौट्रुक गांव में गांव के स्वयंसेवकों की संदिग्ध कुकी आतंकवादियों के साथ गोलीबारी हुई। केंद्र सरकार की सेना ने गोलीबारी रोक दी।

पिछले साल मई से अब तक प्रमुख मैतेई और कुकी समुदायों के बीच हिंसा में 200 से अधिक लोग मारे गए हैं।

 

Shares: