Rod Laver Arena Jannik Sinner winner

Rod Laver Arena में भीड़ स्तब्ध रह गई और Novak Djokovic भी हैरान रह गए, और Jannik Sinner भी खड़े रहे और उन्होंने वर्ल्ड नंबर 1 को 2018 के बाद अपनी पहली ऑस्ट्रेलियन ओपन हार दी। इटालियन ने सर्बियाई खिलाड़ी को 6-1, 6- से हराया। इस जीत से Sinner ने अपने पहले ग्रैंड स्लैम फाइनल में प्रवेश किया, जहां उनका सामना डेनियल मेदवेदेव और अलेक्जेंडर ज्वेरेव के बीच दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा।

Today
Semi-final·Rod Laver Arena
Final
Serbia
1
N. Djokovic
1
2
78
3
Italy
4
J. Sinner
6
6
66
6
Jannik Sinner
Jannik Sinner

मैच के बाद बोलते हुए, Sinner ने जिम कूरियर के साथ अपने ऑन-कोर्ट साक्षात्कार के दौरान एक रहस्योद्घाटन किया। जब कूरियर ने उनसे Djokovic के खिलाफ उनके गेम प्लान के बारे में पूछा, तो सिनर ने चुटकी लेते हुए कहा, “उससे पूछो।”

फिर, कूरियर ने खुलासा किया कि Novak Djokovic को कुछ साल पहले Sinner को सलाह देने के लिए कहा गया था। “यह अजीब है कि आप कहते हैं, ‘उससे पूछो’, क्योंकि जब आप 2021 में मोंटे कार्लो में पहली बार उसके साथ खेले थे तो उस समय आपके कोच ने उससे पूछा था। वह मैच के बाद उसके पास गया और कहा, ‘क्या आप बता सकते हैं मुझे कुछ चीजें बतानी हैं जिन पर शायद जैनिक सुधार करने के लिए काम कर सकता है?”

Novak Djokovic
Novak Djokovic

Sinner ने कहा कि यह सच है, लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि Novak Djokovic ने पहले भी उनकी मदद की थी।  “यह कहानी सच है और जब मैं 17, 16 साल का था तब मुझे मोनाको में उनके साथ अभ्यास करने का मौका मिला था। और मुझे लगता है कि वहां पहले से ही दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों से सीखने की कोशिश करने की प्रक्रिया शुरू हो गई थी। फिर, जाहिर है, उन्होंने कहा, ”मैच अलग है, उन्होंने मैच के बाद मुझसे कहा कि गेंद को थोड़ा और अधिक मूव करने की कोशिश करो, थोड़ा अनुमान लगाने लायक नहीं।”

ऑस्ट्रेलियन ओपन 2024: Novak Djokovic ने Taylor Fritz test को हराया

“तो हम ऐसा करने की कोशिश कर रहे हैं, जाहिर है, सेवा में बहुत सुधार हुआ है लेकिन फिर भी मुझे लगता है कि मैं अभी भी बहुत सुधार कर सकता हूं और यही कारण है कि मेरे पास आगे बढ़ने के लिए एक महान टीम है।” जोकोविच के साथ पिछली चार मुकाबलों में सिनर की यह तीसरी जीत थी। उन्होंने डेविस कप और नवंबर में एटीपी फाइनल्स ग्रुप चरण में सेबियाई दिग्गज को हराया है। सिनर ने कहा कि उनकी खेलने की शैली Novak Djokovic के समान है और उन्होंने सर्बियाई खिलाड़ी की विशेष प्रशंसा की।

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि हम वास्तव में एक जैसा खेलते हैं और आपको सबसे पहले जितनी संभव हो उतनी गेंदें वापस करने की कोशिश करनी होगी।” “वह इतना अविश्वसनीय सर्वर है इसलिए मैंने कभी-कभी थोड़ा अनुमान लगाने की भी कोशिश की और बस उसे धक्का देने की कोशिश की, उसे थोड़ा इधर-उधर घुमाने की कोशिश की। मैं आपको रणनीति नहीं बताने जा रहा हूं क्योंकि मुझे इसका अहसास है या मुझे उम्मीद है कि मैं ऐसा करूंगा।” उम्मीद है कि वह उसे कुछ अलग मैच भी खिलाएंगे, लेकिन जैसा कि मैंने कहा, यहां होना खुशी की बात है, वे इसे एक कारण से हैप्पी स्लैम कहते हैं,”

22 वर्षीय खिलाड़ी ने पहले दो सेटों में से प्रत्येक में दो बार जोकोविच की सर्विस तोड़ी, लेकिन प्रसिद्ध जीत हासिल करने से पहले, तीसरे सेट में एक मैच प्वाइंट भी चूक गए। सर्बियाई दिग्गज ने रॉड लेवर एरेना में पहले खेले गए सभी दस सेमीफाइनल और सभी 10 फाइनल जीते थे।

Join News-Rajasthan WhatsApp channel for the latest updates

Shares: