A R Rahman ने Dubai में Meta-human projet के हिस्से के रूप में 6 Virtual singer band लॉन्च किया
यह नया लॉन्च किया गया बैंड संस्कृतियों को एकीकृत करने और सीमाओं और विभाजन को दूर करने, मानवता को एक के रूप में बढ़ावा देने की आकांक्षा रखता है।

Jaipur Literature Festival: राजस्थान पर्यटन के लिए पूरे साल की तुलना में 5 दिनों में अधिक काम करता है: दीया कुमारी

संगीतकार A R Rahman ने शुक्रवार को दुबई में ‘Abundance For The Future by SWFI’ कार्यक्रम में अपना Meta-human project लॉन्च किया:

जो एक वैश्विक संगीत बैंड है जिसमें छह गतिशील आभासी संगीतकार शामिल हैं जो दुनिया भर के लोगों और संस्कृतियों का प्रतिनिधित्व करते हैं। संगीत उस्ताद इस बैंड को सामग्री और रचनात्मक दिशा प्रदान करेंगे, जिसके सदस्यों का प्रतिनिधित्व सिंथेटिक अवतार द्वारा किया जाएगा। रहमान और बैंड दृश्य प्रभावों और मोशन कैप्चर सहित अत्याधुनिक तकनीकों का उपयोग करके वास्तविक और आभासी दोनों दुनियाओं का सर्वश्रेष्ठ मिश्रण करेंगे।

A R Rahman
A R Rahman

रहमान का बैंड संस्कृतियों को एकीकृत करने और सीमाओं और विभाजन को दूर करने, मानवता को एक के रूप में बढ़ावा देने की इच्छा रखता है। यह प्रोजेक्ट एचबीएआर फाउंडेशन द्वारा समर्थित है, जो एक अग्रणी वेब3 इकोसिस्टम फंड है। इस यात्रा में शामिल होने वाले अन्य प्रौद्योगिकी साझेदारों की घोषणा जल्द ही की जाएगी।

A R Rahman दिवंगत गायक की आवाज को फिर से बनाने के लिए AI का उपयोग करते हैं:

हाल ही में रहमान ने अनुभवी अभिनेता रजनीकांत की नई फिल्म ‘लाल सलाम’ के एक ट्रैक के लिए दिवंगत गायक बंबा बाक्या और शाहुल हमीद की आवाज को फिर से बनाने के लिए एआई सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल किया। इससे एक विवाद खड़ा हो गया जहां लोगों ने इस पर अपनी राय दी कि क्या यह सही है या अनैतिक या धोखा है।

Join News-Rajasthan whatsapp channel for latest updates 

इस मामले पर अपना रुख बताते हुए रहमान ने कहा कि उनकी टीम ने गाने के लिए उनकी आवाज को दोबारा बनाने के लिए बाक्या और हमीद के परिवारों से अनुमति ली थी। उन्होंने कहा कि परियोजना की फीस के रूप में उनके परिवारों को उचित मुआवजा भी दिया गया है।

 

Shares: