2005 की लोकप्रिय निकलोडियन एनिमेटेड सीरीज़ “अवतार: द लास्ट एयरबेंडर” का बहुप्रतीक्षित लाइव-एक्शन रूपांतरण नेटफ्लिक्स पर दस्तक देने को तैयार है।

पहले की तरह, अवतार: द लास्ट एयरबेंडर एक ऐसी दुनिया को चित्रित करती है जहाँ लोग चार तत्वों में से एक – पानी, पृथ्वी, अग्नि, वायु – को नियंत्रित कर सकते हैं और संबंधित चार राष्ट्रों में रहते हैं। कहानी आंग का पीछा करती है, जिसे पता चलता है कि वह अवतार है, एकमात्र ऐसा व्यक्ति जो चारों तत्वों में महारत हासिल कर सकता है और 100 साल से चल रहे युद्ध को समाप्त करने के लिए अग्नि राष्ट्र को हराना चाहिए।

“अवतार के वर्तमान अवतार के अभी तक सामने न आने से दुनिया ने उम्मीद खो दी है। लेकिन अंधेरे में एक उम्मीद की किरण जगती है जब आंग (गॉर्डन कॉर्मियर), एक युवा वायु खानाबदोश – और अपने समूह में अंतिम – अगले अवतार के रूप में अपना सही स्थान लेने के लिए जागता है।”

Avatar: The last Airbender
Avatar: The last Airbender

यह सीरीज़ क्लासिक कार्टून के प्रशंसकों को एक रोमांचक सफर पर ले जाएगी क्योंकि आंग अपने दोस्तों कटारा (कियावेंटियो टारबेल) और सोक्का (इयान औस्ले) के साथ प्रत्येक तत्व झुकाने का तरीका सीखता है। पूरे पहले सीज़न में, कई अग्नि राष्ट्र के खतरे, जिनमें निर्वासित राजकुमार जुको (डलास लियू) भी शामिल है, आंग को पकड़ने का हरसंभव प्रयास करते हैं ताकि उसे अग्नि राजा ओजाई (डैनियल डे किम) के सामने लाया जा सके।

“बिनाका गीतमाला” की आवाज अमीन सायनी का 91 वर्ष की आयु में निधन हो गया। 

 ‘Avatar: The Last Airbender लाइव एक्शन’ हुई नेटफलिक्स पर लॉन्च 

“अवतार: द लास्ट एयरबेंडर” का लाइव-एक्शन रूपांतरण 22 फरवरी, 2024 को नेटफ्लिक्स पर प्रीमियर होगा। नेटफ्लिक्स आमतौर पर नई सामग्री को 3 बजे ET/12 बजे PT पर रिलीज़ करता है।

Avatar: The last Airbender: Netflix
Avatar: The last Airbender: Netflix

‘अवतार: द लास्ट एयरबेंडर लाइव एक्शन’ कास्ट 

नेटफ्लिक्स के “अवतार: द लास्ट एयरबेंडर” के कलाकारों में शामिल हैं:

  • गॉर्डन कॉर्मियर – अवतार आंग के रूप में
  • कियावेंटियो टारबेल – कटारा के रूप में
  • इयान औस्ले – सोक्का के रूप में
  • डलास लियू – जुको के रूप में
  • पॉल सन-ह्युंग ली – अंकल आइरोह के रूप में
  • डैनियल डे किम – अग्नि राजा ओजाई के रूप में
  • एलिजाबेथ यू – अजुला के रूप में

‘ Avatar: The Last Airbender लाइव एक्शन’ एपिसोड और लंबाई

नेटफ्लिक्स सीरीज़ के पहले सीज़न में आठ एपिसोड हैं। एपिसोड औसतन लगभग 53 मिनट के होते हैं, जिसमें पहला एपिसोड एक घंटे से थोड़ा अधिक लंबा होता है।

अवतार: द लास्ट एयरबेंडर trailer:

न्यूज-राजस्थान व्हाट्सप्प चैनल को सबस्क्राइब करे 

Shares: