भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने शुक्रवार शाम को Englandके खिलाफ 25 जनवरी से शुरू होने वाले पहले दो टेस्ट मैचों के लिए 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की:

22 वर्षीय ध्रुव जुरेल ने बैक के रूप में अपना पहला कॉल-अप अर्जित किया। -अप विकेटकीपिंग विकल्प के रूप में इशान किशन, जिन्होंने कथित तौर पर मानसिक थकान का हवाला देते हुए क्रिकेट से ब्रेक लिया था, का नाम नहीं दिया गया है।

India vs England test series
India vs England test series
India vs England test series

शमी के अलावा, तेज गेंदबाजी लाइन-अप में प्रसिद्ध कृष्णा नहीं हैं, जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज के दोनों मैचों में 130 रन देकर सिर्फ दो विकेट लिए थे। इससे पहले शुक्रवार को खबर आई थी कि तेज गेंदबाज को अहमदाबाद में गुजरात के खिलाफ कर्नाटक के रणजी ट्रॉफी मुकाबले के पहले दिन क्वाड्रिसेप्स में चोट लग गई थी।

इस बीच, आवेश खान ने टीम में अपनी जगह बरकरार रखी है। दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान भारत ए के लिए उनके प्रदर्शन के आधार पर, उन्हें केप टाउन में मैच से पहले मुख्य टीम में शामिल किया गया था। इसलिए अवेश भारत के लिए एक परिचित दिखने वाला मजबूत तेज आक्रमण बनाने के लिए उप-कप्तान जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार की पसंद में शामिल हो गए, जबकि स्पिन संयोजन में रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, एक्सर पटेल और कुलदीप यादव शामिल हैं।

टीम में आश्चर्य की बात यह है कि उत्तर प्रदेश के क्रिकेटर जुरेल को शामिल किया गया है, जो केएल राहुल के बैकअप विकेटकीपर होंगे, जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट श्रृंखला के दोनों मैचों में विकेटकीपिंग की थी और केएस भरत। यह युवा खिलाड़ी भारत ए टीम का हिस्सा था जिसने पिछले साल दिसंबर में अपने दक्षिण अफ्रीकी समकक्षों के खिलाफ दो मैच खेले थे। बेनोनी में दूसरे मैच में ज्यूरेल ने 69 रन बनाए और रणजी ट्रॉफी के पहले दौर के ग्रुप गेम में उन्होंने केरल के खिलाफ उत्तर प्रदेश के लिए 63 रन बनाए। 22 वर्षीय खिलाड़ी, जिन्होंने पिछले साल विदर्भ के खिलाफ प्रथम श्रेणी में पदार्पण किया था।

Shares: