England vs India Schedule, पहला टेस्ट दिन 2:

England vs India: Ravindra Jadeja (81 बल्लेबाजी) और अक्षर पटेल (35 बल्लेबाजी), जिन्होंने आठवें विकेट के लिए अटूट साझेदारी के लिए 63 रन जोड़े, स्टंप्स के समय क्रीज पर हैं। भारत की बढ़त अब 175 रनों की हो गई है और तीसरे दिन बल्लेबाजी की बारी आने पर इंग्लैंड के लिए इसे मिटाना मुश्किल होगा। Jadeja और KS Bharat ने अच्छी साझेदारी की. अंततः भरत 81 में से 41 रन बनाकर आउट हो गए, जिसके बाद रविचंद्रन अश्विन, Jadeja के साथ miss understanding के कारण आउट हो गए। इसने अक्षर पटेल को बीच में ला दिया और उन्होंने पहली ही गेंद पर चौका लगाकर शुरुआत की। जडेजा ने अपना अर्धशतक पूरा किया और उसके तुरंत बाद केएस भरत के साथ भारत के लिए 50 रन की एक और साझेदारी की। मेजबान टीम ने दिन के ज्यादातर समय, खासकर दूसरे सत्र के बड़े हिस्से में अच्छा रन रेट बनाए रखा है। KL Rahul and Shreyas Iyer ने 106 गेंदों में 64 रन बनाए और फिर राहुल ने रवींद्र जड़ेजा के साथ 74 गेंदों में 65 रन बनाए। विशेष रूप से Jadeja और राहुल इंग्लैंड के स्पिनरों के खिलाफ क्रूर थे जो किसी भी तरह की निरंतरता के लिए संघर्ष करते थे।

England vs India
England vs India

हालांकि राहुल चूक गए123 गेंद पर 86 रन पर आउट होकर शतक बनाया और उसके बाद, जडेजा ने खुद को संभाला। भारत के पास अभी भी Axar Patel and Ravichandran Ashwin के साथ कुछ बल्लेबाजी बाकी है। इंग्लैंड ने दूसरे सत्र की शुरुआत कर दी थी, लेकिन इसके तुरंत बाद स्पिनरों ने अपनी लाइन और लेंथ पर नियंत्रण खो दिया, जिससे सब कुछ बर्बाद हो गया।

Jannik Sinner ऑस्ट्रेलियन ओपन में Novak Djokovic पर जीत हासिल की

England vs India हाइलाइट्स, पहला टेस्ट दिन 2:

सुबह के सत्र में इंग्लैंड के लिए काफी सकारात्मक चीजें रहीं, दिन के पहले ओवर में जो रूट ने खतरनाक Y Jaiswal को 80 रन पर आउट किया और टॉम हार्टले ने आखिरकार संघर्ष कर रहे शुबमन गिल का विकेट हासिल करके मुस्कुराने का कारण ढूंढ लिया। इसके बाद Shreyas Iyer राहुल के साथ बीच में डटे रहे और भारत को लंच तक पहुंचाया।पहला दिन उतना ही मनोरंजक था जितना कि इस पूरी श्रृंखला की उम्मीद की जा सकती है और यह भारत के उतने ही नियंत्रण के साथ समाप्त हुआ जितना कि श्रृंखला में उनसे होने की उम्मीद थी। हालाँकि, इसमें इंग्लैंड के लिए बल्ले से भी काफी संभावनाएं थीं, कप्तान बेन Stokes ने एक उल्लेखनीय रियरगार्ड एक्शन का नेतृत्व करते हुए उन्हें 246 के स्कोर तक पहुंचाया, जो एक ऐसी पिच थी जो पहले से ही स्पिनरों को काफी सहायता दे रही थी। .हालाँकि, उसके बाद इंग्लैंड के लिए समस्या यह थी कि जयसवाल ने उन पर बज़बॉल किया और पहले दिन स्टंप्स तक 70 गेंदों में 76 रन बनाए। जयसवाल और भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने केवल 12.2 ओवर में 80 रन बनाए, इससे पहले कि बाद में जैक लीच आउट हो गए। बल्कि जल्दबाजी में मारा गया शॉट. हालाँकि, सुबमन गिल आए और उन्होंने विपरीत प्रकृति की पारी खेली, एक छोर पर चौकस रहकर जयसवाल ने दूसरे छोर पर बड़े शॉट लगाना जारी रखा। गिल दूसरे दिन की शुरुआत 43 गेंदों में 14 रन बनाकर करेंगे और भारत 23 ओवरों में 119/1 पर है, इंग्लैंड से 127 रनों से पीछे है।

Y Jaiswal
Y Jaiswal

जयसवाल को इंग्लैंड के नवोदित खिलाड़ी टॉम हार्टले विशेष पसंद थे। 24 वर्षीय स्पिनर ने केवल नौ ओवर में 63 रन लुटाए। इसके अलावा, इंग्लैंड को शेष भारतीय पारी डीआरएस के बिना बितानी होगी क्योंकि स्टोक्स ने पहले 14 ओवर के अंदर ही तीनों को आउट कर दिया था। इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज बेन डकेट ने बाद में स्वीकार किया कि उन्हें Rohit sharma और जयसवाल से इस तरह की आक्रामकता की उम्मीद नहीं थी. इससे पहले, मेहमान टीम के शीर्ष पांच में से दो अच्छी साझेदारियां थीं और डकेट उनमें से एक का हिस्सा थे। उन्होंने ज़ैक क्रॉली के साथ 72 गेंदों में 55 रनों की शुरुआती साझेदारी की, क्योंकि इस जोड़ी ने तेज गेंदबाज़ जसप्रित बुमरा और मोहम्मद सिराज द्वारा फेंके गए शुरुआती ओवरों में रन लुटाए। अगली अच्छी साझेदारी जॉनी बेयरस्टो और जो रूट के बीच हुई, जिन्होंने चौथे विकेट के लिए 105 गेंदों पर 61 रन बनाए।

England vs India: Stokes ने इसे संभाले रखा और 88 गेंदों पर 70 रनों की आक्रामक पारी खेली।

दूसरे सत्र में साझेदारी टूटने के बाद इंग्लैंड लगातार विकेट खो रहा था लेकिन Stokesने इसे संभाले रखा और 88 गेंदों पर 70 रनों की आक्रामक पारी खेली। वह गिरने वाला इंग्लैंड का आखिरी विकेट था। रवींद्र जड़ेजा और रविचंद्रन अश्विन ने तीन-तीन विकेट लिए जबकि अक्षर पटेल को दो विकेट मिले। बुमरा ने विकेटों में से दो विकेट अपने नाम किए, जबकि दूसरी ऐसी गेंद थी जिसे खेला नहीं जा सका और उन्होंने स्टोक्स को आउट कर दिया।

Join News-Rajasthan WhatsApp channel for the latest updates

England vs India:

दूसरे दिन स्टंप्स तक रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल ने भारत को 421/7 पर पहुंचा दिया है। वे 175 रन से आगे हैं।
भारत ने जल्दी-जल्दी खोये दो विकेट. भरत एलबीडब्ल्यू आउट हुए और उसके बाद अश्विन रन आउट हुए।
भारत की बढ़त 100 के पार हो गई है
रवींद्र जड़ेजा अर्धशतक लगाने वाले चौथे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं
केएल राहुल अब तक 123 में से 86 रन बनाकर भारत के लिए सर्वोच्च स्कोरर रहे हैं
भारत की ओर से इस पारी में चार साझेदारियां 50 के पार जा चुकी हैं
यशस्वी जयसवाल ने जो रूट के पहले ओवर की दूसरी गेंद पर चौका लगाकर शुरुआत की
हालांकि, दो गेंद बाद जयसवाल 74 गेंदों में 80 रन बनाकर रूट का शिकार बन गए।

India vs England Test Series 2024: Full Schedule:

England vs India 1st Test: Thursday, 25 January at 9:30 am IST

England vs India 2nd Test: Friday, 02 February 9:30 am IST

England vs India 3rd Test: Thursday, 15 February 9:30 am IST

England vs India 4th Test: Friday, 23 February 9:30 am IST

England vs India 5th Test: Thursday, 7 March 9:30 am IST

Shares: