Google Bard: गूगल (google) के एआई चैटबॉट बार्ड (AI Chatbot Bard) का नाम बदलकर जेमिनी (Gemini) गया है, इसकी खबर हाल ही में गूगल से मिली है। यह बदलाव वेब इंटरफेस में पाया गया, जो कि एंड्रॉयड ऐप और बार्ड वेबसाइट से जुड़ा है।

Google Bard update
Google Bard Now Gemini

UCC bill in rajasthan

यह रिपोर्ट गूगल की आधिकारिक वार्ता द्वारा सामने आई है और इसमें आगे बताया गया है कि गूगल जेमिनी के लिए एक समर्पित एंड्रॉयड ऐप भी लाने वाला है। इसके अलावा, एक पेड सब्सक्रिप्शन मॉडल “जेमिनी अल्ट्रा” (Gemini Ultra) भी या चुका हैं।

What are the latest updates?: क्या बदलाव हुए?

नाम (Name): मौजूदा नाम बार्ड की जगह अब जेमिनी होगा।
नया ऐप (New App): एंड्रॉयड यूजर्स (Android User) के लिए एक समर्पित जे मिनी ऐप लॉन्च किया जाएगा। iOS यूजर्स अभी के लिए गूगल ऐप के जरिए इसका एक्सेस कर सकेंगे।
सब्सक्रिप्शन मॉडल (Subscription Model): एक प्रीमियम सब्सक्रिप्शन मॉडल “जे मिनी अल्ट्रा” लॉन्च किया गया है, जिसके बारे में अभी ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है।

Why google bard changed into Gemini?: ये बदलाव क्यों किए जा रहे हैं?

गूगल ने अभी तक इन बदलावों के पीछे का कारण नहीं बताया है। लेकिन माना जा रहा है कि बार्ड को और अधिक लोकप्रिय बनाने और इसकी क्षमताओं का विस्तार करने के लिए यह कदम उठाया जा रहा है।

Join News-Rajasthan whatsapp channel for latest updates 

Important note: इसका क्या मतलब है आपके लिए?

अगर आप अभी बार्ड का इस्तेमाल करते हैं, तो आपको घबराने की जरूरत नहीं है। आपका डेटा और बातचीत सुरक्षित रहेंगी। बस इतना होगा कि आपको भविष्य में जेमिनी का इस्तेमाल करना होगा। अगर आप एंड्रॉयड यूजर हैं, तो आपको नया ऐप डाउनलोड करना होगा। साथ ही, अगर आप “जेमिनी अल्ट्रा” जैसी प्रीमियम सुविधाओं का इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो आपको इसके लिए पेमेंट करना होगा।

Gemini Ultra: Subscription 

Shares: