भारत ने 66वें ग्रैमी में बड़ी जीत हासिल की, Zakir Hussain और Shankar Mahadevan ने सर्वश्रेष्ठ Global Music Album का पुरस्कार जीता. Shankar Mahadevan के फ्यूजन बैंड शक्ति और भारत के Zakir Hussain ने इस कार्यक्रम में पुरस्कार जीते। तीन बार ग्रैमी पुरस्कार जीतने वाले रिकी केज ने भी इस जीत के लिए उनकी सराहना की।

Grammys 2024
शंकर महादेवन, जाकिर हुसैन के फ्यूजन बैंड शक्ति को ग्लोबल म्यूजिक एल्बम अवॉर्ड  मिला, जाकिर हुसैन शंकर महादेवन पर्क्युसिनिस्ट वी सेल्वगनेश वायलिन वादक गणेश राजगोपालन

A R Rahman ने लॉन्च किया Virtual band

India shines at grammys 2024: 66वें ग्रैमीज़ में भारत एक बार फिर चमका। 

जाकिर हुसैन और शंकर महादेवन के फ्यूजन बैंड शक्ति को पुरस्कार मिला। शक्ति, जो John McLaughlin, Zakir Hussain, Shankar Mahadevan, V. Selvaganesh and Ganesh Rajagopalan के बीच एक सहयोग है। उन्होंने इसे सर्वश्रेष्ठ वैश्विक संगीत एल्बम श्रेणी की श्रेणी में जीता। ग्रैमी अवॉर्ड लेने के लिए शंकर महादेवन, उनकी टीम के सदस्य और जाकिर हुसैन वहां मौजूद थे. भारत को धन्यवाद देने और जीत के लिए आभारी होने का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Fusion Band Shakti: Grammys 2024 

Shankar Mahadevan के फ्यूजन बैंड शक्ति ने नवीनतम संगीत एल्बम “This Moment” के लिए 66वें ग्रैमी अवार्ड्स में सर्वश्रेष्ठ वैश्विक संगीत एल्बम श्रेणी में पुरस्कार जीता। शक्ति की स्थापना 1973 में अंग्रेजी गिटारवादक John McLaughlin, भारतीय वायलिन वादक L Shankar ने जाकिर हुसैन और टी.एच. के साथ की थी। बैंड ध्वनिक फ़्यूज़न संगीत बजाता है जो Jazz के साथ भारतीय संगीत को जोड़ता है।

Join News-Rajasthan whatsapp channel for latest updates 

Shares: