Hafiz Saeed poisoned: हाफिज सईद जिसका नाम 2008 के मुंबई आतंकी हमलों से जुड़ा है, को लेकर एक संदिग्ध स्थिति सामने आई है। लश्कर-ए-तैयबा का मुखिया माना जाने वाला हाफिज सईद कथित रूप से पाकिस्तान के एक अस्पताल में गंभीर हालत में भर्ती है। हालांकि, अभी तक इन खबरों की पुष्टि किसी स्वतंत्र स्रोत या पाकिस्तानी अधिकारियों द्वारा नहीं की गई है।

Hafiz Saeed
Hafiz Saeed

आतंकवाद के वित्तपोषण के आरोपों के बाद पाकिस्तानी सरकार ने अमेरिकी दबाव में हाफिज सईद को जेल में डाल दिया था। मगर अब यह अफवाहें सामने आ रही हैं कि जेल में ही उस पर किसी तरह का जहर प्रयोग किया गया है। पाकिस्तान की ओर से इस पूरे मामले पर फिलहाल कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है और ना ही मीडिया में इस बारे में कोई खबर छपी है।

India On Hafiz Saeed:

भारत लंबे समय से हाफिज सईद को मुंबई हमलों के लिए सजा दिलाने के लिए उसका प्रत्यर्पण मांगता रहा है। वहीं पाकिस्तान लगातार सबूतों की कमी का दावा करता रहा है। ऐसे में हाफिज सईद की बीमारी की खबरें भारत-पाकिस्तान के रिश्तों में एक नया तनाव पैदा कर सकती हैं।

फिलहाल सवाल यह है कि क्या हाफिज सईद वाकई बीमार हैं? और अगर हैं तो बीमारी की वजह क्या है? क्या जहर की ये बातें सिर्फ अफवाहें हैं या किसी गहरे षड्यंत्र का हिस्सा हैं?

यह भी पढ़ें: नहीं रहे बॉलीवुड के हॉरर फिल्मों के जनक

Shares: