मलेशियाई दूरसंचार कंपनी मैक्सिस और नोकिया ने अगली पीढ़ी की कनेक्टिविटी पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अपनी सहयोग का विस्तार करने के लिए एक साझेदारी की है।

Nokia
Nokia

सहयोग के मुख्य बिंदु:

  • नई तकनीकों का कार्यान्वयन: मैक्सिस अपने नेटवर्क को मजबूत बनाने और सुरक्षा और विश्वसनीयता को बेहतर बनाने के लिए नोकिया की तकनीकों का उपयोग करेगा। इसमें क्वांटम-सुरक्षित ऑप्टिकल नेटवर्किंग शामिल है जो शास्त्रीय और क्वांटम दोनों कंप्यूटरों से खतरों से बचाता है।
  • क्लाउड वातावरण में कनेक्टिविटी: दोनों कंपनियां नेटवर्क सुरक्षा को मजबूत करने के लिए क्लाउड वातावरण में कुशल और स्केलेबल कनेक्टिविटी को सुगम बनाने के लिए नवाचार का पता लगाएंगी।
  • 5G कोर पारिस्थितिकी तंत्र: मैक्सिस ने भविष्य की कनेक्टिविटी जरूरतों को पूरा करने के लिए अपने 5G कोर पारिस्थितिकी तंत्र के एक हिस्से को बनाने के लिए नोकिया को एक प्रमुख भागीदार के रूप में शामिल किया है। इसमें क्लाउड-नेटिव समाधानों का उपयोग करना शामिल है जो मैक्सिस को 5G क्षमताओं का पूरा लाभ उठाने में सक्षम करेगा।

ये भी पढ़ें:- One Nation One Election: विशेषज्ञों की राय, फायदे और नुक़्सान

Maxis के सीईओ गोह स्यु एंग:

“हम अपने नेटवर्क पारिस्थितिकी तंत्र और 5जी प्रसादों में नवाचार करने के लिए घनिष्ठ सहयोग की आशा करते हैं। यह सुनिश्चित करेगा कि हम ग्राहकों की तेज, सुरक्षित और विश्वसनीय कनेक्टिविटी की लगातार बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए भविष्य के लिए तैयार हैं।”

5G-एडवांस टेक्नोलॉजी परीक्षण: Nokia

  • मैक्सिस ने दावा किया है कि उसने चीनी विक्रेता हुआवेई के साथ साझेदारी में मलेशिया और दक्षिण पूर्व एशिया में पहला 5जी-एडवांस टेक्नोलॉजी परीक्षण सफलतापूर्वक प्रदर्शित किया है।
  • 5जी-एडवांस, जिसे ‘5.5जी’ के रूप में भी जाना जाता है, मौजूदा 5जी नेटवर्क की तुलना में गति, कनेक्टेड डिवाइस और विलंबता में 10 गुना तक सुधार का वादा करता है।
  • प्रदर्शन बूथों में प्रौद्योगिकी के इंटरैक्टिव अनुप्रयोगों को दिखाया गया, जिसमें विभिन्न कुआलालंपुर शहर केंद्र के दृश्यों की कम-विलंबता लाइव स्ट्रीमिंग, लाइव 3D सामग्री और immersive संवर्धित वास्तविकता (AR) अनुभव शामिल हैं।
5G-advanced technology
5G-advanced technology

5.5G की क्षमता:

  • 5.5जी की उन्नत क्षमता कई क्षेत्रों में डिजिटलीकरण, स्वचालन और इंटरनेट ऑफ थिंग्स (IoT) का समर्थन कर सकती है।
  • ये क्षमताएं हाई-एंड मैन्युफैक्चरिंग, ऑटोमोटिव और स्मार्ट ट्रांसपोर्टेशन जैसे प्रमुख उद्योगों के डिजिटल उन्नयन की सुविधा प्रदान करेंगी।
  • 5.5G 3D और विस्तारित वास्तविकता (XR) के माध्यम से अत्याधुनिक दृश्य संचार को सक्षम करेगा।
  • 5.5जी किफायती IoT समाधानों के विकास का समर्थन करेगा।

टिप्पणी:

यह साझेदारी मैक्सिस को अगली पीढ़ी की कनेक्टिविटी प्रदान करने और मलेशिया में 5जी के विकास में अग्रणी बनने में मदद करेगी।

Shares: