New cm of jharkhand: हेमंत सोरेन को बुधवार को भूमि घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार कर लिया है और उनके कैबिनेट मंत्री Champai Soren झारखंड के अगले मुख्यमंत्री के रूप में पदभार संभालेंगे। पूर्व सीएम हेमंत सोरेन कुछ मिनट पहले ही मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने राजभवन पहुंचे थे।

New cm of jharkhand
New cm of jharkhand: Champai Soren

Paytm होगा Ban : RBI

New cm of jharkhand:

झारखंड के मुख्यमंत्री Hemant Soren ने बुधवार को अपने दिल्ली आवास पर तलाशी को लेकर रांची के एक एससी/एसटी पुलिस स्टेशन में ईडी अधिकारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की। संघीय एजेंसी ने तलाशी के बाद एक बीएमडब्ल्यू कार और ₹36 लाख नकद जब्त किए थे।

New cm of jharkhand
New cm of jharkhand

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) बुधवार को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए झारखंड के मुख्यमंत्री Hemant Soren के आवास पर पहुंची। यह पूछताछ राज्य में हाई-वोल्टेज राजनीतिक नाटक के एक दिन के बाद हुई है, जब विपक्षी भाजपा ने हेमंत सोरेन को “लापता” घोषित करा था और आरोप लगाया  कि वह संघीय एजेंसी से भाग रहे हैं।

उनकी गिरफ्तारी को लेकर चल रही अटकलों के बीच, ED इस समय हेमंत सोरेन से पूछताछ कर रही है और अगर झारखंड के cm की गिरफ्तारी होती है, तो उनकी पत्नी कल्पना सोरेन मुख्यमंत्री पद की दौड़ में सबसे आगे।

झामुमो सांसद महुआ माजी ने  गिरफ्तारी की अटकलों पर यह कहा।

“आप देख सकते हैं कि कैसे केंद्र सरकार और भाजपा गैर-भाजपा शासित राज्यों में सरकारों को अस्थिर करने और गिराने और अपनी सरकार बनाने की साजिश रच रही है। इसलिए, पार्टी सभी साजिशों का सामना करने और निपटने के लिए तैयार है। लेकिन ऐसी कोई स्थिति उत्पन्न नहीं होगी चूंकि गठबंधन में सभी विधायक एकजुट हैं। हेमंत सोरेन सीएम होंगे…हम मीडिया से यह सुन रहे हैं,”

न्यूज-राजस्थान व्हाट्सप्प चैनल को सबस्क्राइब करे 

Shares: