राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री Ashok Gehlot ने BJP की आलोचना करते हुए कहा कि राज्य के लोगों को एक महीने के भीतर ही उन्हें सत्ता में चुनने का पछतावा है। उन्होंने आरोप लगाया कि BJP नेताओं ने चुनाव प्रचार के दौरान झूठ बोला और बीजेपी के सत्ता में आने के बाद से महिलाओं के खिलाफ हिंसा बढ़ गई है. गहलोत ने हाल ही में एक पूर्व मंत्री के आवास पर प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी पर भी टिप्पणी करते हुए इसे ”अहंकार” बताया. उन्होंने राज्य विधानसभा में विपक्ष के नए नेता के रूप में टीकाराम जूली की नियुक्ति का स्वागत किया। BJP प्रवक्ता ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि पार्टी अपने वादे पूरे कर रही है।
जयपुर: राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री Ashok Gehlot ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य के लोग अब सरकार बनने के एक महीने के भीतर उन्हें सत्ता में चुनने पर पछता रहे हैं।

कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने सत्ता में आने के लिए पूरे चुनाव अभियान के दौरान लोगों से झूठ बोला, उन्होंने कहा कि राज्य के लोग पिछले एक महीने में भाजपा के प्रदर्शन से पहले ही निराश हैं।

They Have Unleashed Terror': Ashok Gehlot After Son Vaibhav Gets ED Summons | India News, Times Now
Ashok Gehlot

यह कहते हुए कि भाजपा के सत्ता में आने के बाद से पिछले एक महीने में महिलाओं के खिलाफ हिंसा में वृद्धि हुई है, गहलोत ने जयपुर हवाई अड्डे पर मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा, “भाजपा को अपने प्रचार अभियान के दौरान झूठ नहीं बोलना चाहिए था।” कांग्रेस की छवि।”

BJP सरकार जिस तरह से काम कर रही है, लोग इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे

Ashok Gehlot ने कहा कि जब कांग्रेस सत्ता में थी, तो महिलाओं के खिलाफ हिंसा के मामले में राजस्थान कम से कम कई अन्य राज्यों से बेहतर था। पिछले डेढ़ महीने में रेप के मामले बढ़े हैं. उन्होंने कहा, इससे पता चलता है कि भाजपा नेताओं ने चुनाव के दौरान लोगों को गुमराह करने के लिए किस तरह झूठ बोला।
उन्होंने कहा, ”सरकार जिस तरह से काम कर रही है, लोग इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे। उनका (BJP) रवैया भी लोकसभा चुनाव के दौरान बहुत बड़ा बदलाव लाएगा।”

पूर्व सार्वजनिक स्वास्थ्य और इंजीनियरिंग विभाग (पीएचईडी) मंत्री महेश जोशी के आवास पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा मंगलवार को की गई छापेमारी का जिक्र करते हुए, गहलोत ने कहा, “यह देश में एक नियमित मामला बन गया है। लोग इस तरह के अहंकार को बर्दाश्त नहीं करने वाले हैं.’ इस सरकार को अभी एक महीना ही हुआ है, पूरे राज्य में चर्चा हो रही है कि यह अच्छी सरकार नहीं है।’

पूर्व सीएम ने केंद्रीय एजेंसी पर दबाव बनाने की बीजेपी की कार्रवाई को उनकी ‘वॉशिंग मशीन’ करार देते हुए कहा कि जिन लोगों के ठिकानों पर केंद्रीय एजेंसियों ने छापेमारी की है, उन्हें बीजेपी में शामिल होने के बाद क्लीन चिट मिल जाती है.
उन्होंने कहा, ”पूरा देश देख रहा है कि वे (BJP) क्या कर रहे हैं। मैं आपको आश्वस्त कर सकता हूं कि अगर उन्होंने ऐसा ही जारी रखा तो उन्हें कभी पता नहीं चलेगा कि उनका अहंकार और शक्ति कब खत्म हो जाएगी।”

गहलोत ने मंगलवार को राज्य विधानसभा में विपक्ष के नए नेता के रूप में Tikaram Julie की नियुक्ति का भी स्वागत किया।

“दलित समुदाय से आने वाले Julie का अपना दृष्टिकोण है। मुझे उम्मीद है कि वह हमारे सभी सहयोग से विपक्ष के एक मजबूत नेता बनेंगे।”

गहलोत ने लोगों से आगे अपील की कि अगर उन्हें लगे कि वर्तमान सरकार सामाजिक सुरक्षा योजनाओं को ठीक से लागू नहीं कर रही है, या जब भी कोई परेशानी हो तो वे उनसे और अन्य कांग्रेस नेताओं से संपर्क करें।

“मैं आप सभी से ऐसी स्थिति में Julie, कांग्रेस कार्यालय या सीधे मुझे रिपोर्ट करने के लिए कहता हूं। हम आपके न्याय के लिए अंत तक लड़ेंगे।”
Ashok Gehlot को जवाब देते हुए राजस्थान BJP के प्रवक्ता मुकेश पारीक ने कहा, ‘सत्ता में आने के बाद बीजेपी ने अपने वादों पर काम करना शुरू कर दिया है. लोगों को 450 रूपये में गैस सिलेंडर सुनिश्चित किया गया। कांग्रेस सरकार द्वारा फैलाए गए सभी भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए एसआईटी (विशेष जांच दल) का गठन किया गया था। उन्हें (कांग्रेस) पहले राज्य चुनाव में अपनी हार के कारणों की समीक्षा करनी चाहिए।

उन्होंने कहा, “BJP न केवल सुशासन सुनिश्चित करेगी बल्कि लोकसभा चुनाव में 25 सीटें भी जीतेगी।”

Shares: