प्रतिष्ठित पाकिस्तानी गायक Rahat Fateh Ali khan ने उस वायरल वीडियो को कम महत्व देने की कोशिश की है जिसमें वह कथित तौर पर एक व्यक्ति को जूते से बेरहमी से पीटते दिख रहे हैं, जिसके बारे में उनका दावा है कि वह उनका शिष्य है। वीडियो को एक यूजर ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किया है।दृश्यों में, लोकप्रिय कव्वाली गायक एक बोतल के बारे में पूछताछ करते हुए उस व्यक्ति को थप्पड़  मारते हुए दिखाई दे रहे है। “मुझे इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है”, उस व्यक्ति को उस्ताद से विनती करते हुए देखा गया है

Rahat Fateh Ali khan
Rahat Fateh Ali khan

एक  दृश्य में दिखाया  है कि कुछ लोग छात्र को बचाने के लिए पाकिस्तानी गायक Rahat Fateh Ali khan को उससे दूर खींचने की कोशिश कर रहे थे।

“पाकिस्तानी गायक Rahat Fateh Ali khan अपने नौकर के साथ दुर्व्यवहार करते हुए पकड़े गए। बाद में उन्होंने स्पष्टीकरण दिया,” एक्स यूजर ने कैप्शन में लिखा।हालाँकि, खान ने बाद में स्पष्ट किया कि यह एक उस्ताद (शिक्षक) और उसके शागिर्द (शिष्य) के बीच का व्यक्तिगत मामला था। उन्होंने माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें पीटे गए व्यक्ति

Monkey Man: देव पटेल ने अपने निर्देशन में बनी पहली फिल्म

“यह शागिर्द व उस्ताद के बीच निजी मामले से संबंधित है। वह मेरे बच्चे जैसा है। यह एक गुरु और उसके शिष्य के बीच के रिश्ते की बात है। जब कोई शिष्य कुछ अच्छा करता है तो मैं उस पर प्रेम प्रकट करता हूँ। यदि वह कोई अपराध करता है तो उसे परिणाम भुगतने होंगे,” पाकिस्तानी गायक ने वीडियो में कहा।

Rahat Fateh Ali khan ने कहा कि उन्होंने घटना के बाद उस व्यक्ति से माफ़ी मांगी है। जिस व्यक्ति को पीटा गया उसने यह भी स्पष्ट किया कि उसने पवित्र पानी वाली एक बोतल खो दी थी।“उसके कृत्य के पीछे कोई गलत इरादा नहीं था। वह मेरे पिता के  समान हैं।’ वह हमसे बहुत प्यार करते है। व्यक्ति  ने स्पष्टीकरण देते हुए वीडियो में बोला , जो व्यक्ति इस वीडियो को फेला रहे है वह मेरे उस्ताद को बदनाम करने की कोशिश कर रहे है।

Join News-Rajasthan whatsapp channel for latest updates 

उनके पिता ने कव्वाली के क्षेत्र में Rahat Fateh Ali khan और शागिर्द के बीच संबंधों पर भी प्रकाश डाला।

पोस्ट किए जाने के बाद से, नेटिज़न्स ने वीडियो पर प्रतिक्रिया दी और इस घटना के लिए Rahat Fateh Ali khan की आलोचना की। “दुर्भाग्य से उसे सज़ा नहीं मिलेगी। उसका पैसा सब कुछ संभाल लेगा। एक यूजर ने लिखा, ”इतना शर्मनाक कृत्य।””मुझे दुख हो रहा है। इस घटना ने मुझसे बहुत सारे खूबसूरत गाने छीन लिए। एक अन्य यूजर ने टिप्पणी की, ”यह जानने के बाद कि कलाकार कितना बदसूरत है, कला की सराहना करना मुश्किल हो जाता है।”“वे कला का भी सम्मान नहीं करते हैं। उसे देखो, इस शर्मनाक कृत्य के बाद वह पर्दा डालने की कोशिश कर रहा है,” तीसरे व्यक्ति ने प्रतिक्रिया व्यक्त की।

Rahat Fateh Ali khan:

Rahat Fateh Ali khan: जन्म 9 दिसंबर 1974)[1] एक पाकिस्तानी गायक हैं, मुख्य रूप से कव्वाली, सूफी भक्ति संगीत का एक रूप है। खान पाकिस्तान में सबसे लोकप्रिय और सबसे अधिक भुगतान पाने वाले गायकों में से एक हैं। [3] [4] वह नुसरत फतेह अली खान के भतीजे, फारुख फतेह अली खान के बेटे और कव्वाली गायक फतेह अली खान के पोते हैं। कव्वाली के अलावा, वह ग़ज़ल और अन्य हल्के संगीत भी प्रस्तुत करते हैं। वह हिंदी सिनेमा और पाकिस्तान फिल्म उद्योग में एक पार्श्व गायक के रूप में भी प्रसिद्ध हैं।

Rahat Fateh Ali khan
Rahat Fateh Ali khan

More about Rahat Fateh Ali khan

Shares: