Technician, Non-Technician,ALP, JEऔर अन्य पदों के लिए RRB 2024 annual exam calendar जारी किया है।

रेलवे भर्ती बोर्ड ने RRB भर्तियों के लिए RRB 2024 annual exam calendar जारी किया है। ALP, Technician, Non-Technician, जेई और अन्य पदों के लिए RRB भर्ती का annual exam calendar जारी किया गया है। आधिकारिक सूचना क्षेत्रीय RRB की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है।

railway annual exam calendar out
railway annual exam calendar out

वार्षिक कैलेंडर के अनुसार, ALP पद की भर्ती प्रक्रिया जनवरी से मार्च 2024 तक की जाएगी,Technician की भर्ती प्रक्रिया अप्रैल से जून तक की जाएगी।

railway annual exam calendar out
railway annual exam calendar out

RAIrailway annual exam calendar out

Non-Technician लोकप्रिय श्रेणियां –

स्नातक (स्तर 4, 5 और 6), गैर तकनीकी लोकप्रिय श्रेणियां – स्नातक (स्तर 2 और 3), JE और पैरामेडिकल श्रेणियां भर्ती प्रक्रिया जुलाई से सितंबर 2024 तक की जाएगी। स्तर 1 और मंत्रिस्तरीय और पृथक श्रेणियां अक्टूबर से दिसंबर तक की जाएंगी।

RRB ALP SYLLABUS 2024 Assistant Loco Pilot CBT 1और CBT 2 के लिए

ALP पोस्ट CBT परीक्षा अस्थायी रूप से जून और अगस्त 2024 के बीच आयोजित होने वाली है। दूसरे चरण (CBT 2) की परीक्षा अस्थायी रूप से सितंबर 2024 में आयोजित होने वाली है। एप्टीट्यूड टेस्ट (CBT) नवंबर 2024 में निर्धारित है। एप्टीट्यूड टेस्ट के बाद, दस्तावेज़ सत्यापन के लिए शॉर्टलिस्ट नवंबर 2024/दिसंबर 2024 में रिलीज़ होगी।

इस बीच, 9000 पदों के लिए RRB Technician भर्ती प्रक्रिया जल्द ही शुरू होगी। अधिसूचना फरवरी 2024 में रोजगार समाचार में प्रकाशित की जाएगी और ऑनलाइन आवेदन मार्च में शुरू होंगे और अप्रैल 2024 में समाप्त होंगे। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार RRBकी आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

Official website https://www.rrbcdg.gov.in/

हमारे व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करे

Shares: