बुनियादी ढांचे को बढ़ाने और विकास को बढ़ावा देने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए, केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने जोधपुर-बाड़मेर में राष्ट्रीय राजमार्ग-112 पर 102 करोड़ रुपये की लागत से 2 किमी लंबे दो लेन वाले ‘Ram Setu’ पुल का उद्घाटन किया।

राम मंदिर पर अपडेट के लिए बने रहें!

‘Ram Setu’ railway overbridge
‘Ram Setu’ railway overbridge

‘Ram Setu’ Overbridge से ट्रैफिक जाम मे राहत

मुख्यमंत्री ने अपने सरकारी आवास से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उद्घाटन में भाग लेते हुए रेलवे ओवरब्रिज से बालोतरा को होने वाले तात्कालिक लाभों पर प्रकाश डाला।

शर्मा ने इस बात पर जोर दिया कि ‘ ‘Ram Setu’ के निर्माण से बालोतरा में समपारों पर यातायात की भीड़ कम होगी, जिससे शहर से गुजरने वाले भारी वाहनों के कारण होने वाली दुर्घटनाओं को रोककर सुरक्षा बढ़ेगी।

ओवरब्रिज से आम आदमी के लिए आवागमन आसान हो जाएगा, खासकर रेलवे स्टेशन तक पहुंचना, जिससे अंततः बहुमूल्य समय की बचत होगी। बेहतर परिवहन बुनियादी ढांचे से बालोतरा और आसपास के क्षेत्रों के निवासियों के लिए सुगम यात्रा की सुविधा मिलने की उम्मीद है।

मुख्यमंत्री ने धार्मिक पर्यटन पर सकारात्मक प्रभाव को भी रेखांकित किया, यह देखते हुए कि ‘Ram Setu’ ओवरब्रिज के निर्माण से जसोल धाम, नाकोडा और ब्रह्मधाम यात्रा जैसे धार्मिक स्थानों पर जाने वाले भक्तों की आवाजाही आसान हो जाएगी।

बुनियादी ढांचे का विकास

Ram Setu Overbridge :परियोजना के हिस्से के रूप में दो अंडरपास के पूरा होने से शहर के यातायात को आसान बनाने में और मदद मिलेगी। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि मजबूत सड़क नेटवर्क और बढ़ी हुई कनेक्टिविटी से न केवल स्थानीय निवासियों को लाभ होगा बल्कि क्षेत्र के औद्योगिक क्षेत्र को भी बढ़ावा मिलेगा, जिससे रोजगार के अवसर बढ़ेंगे।

शर्मा ने आश्वासन दिया कि राज्य सरकार सड़क नेटवर्क को मजबूत करने के लिए समयबद्ध तरीके से विभिन्न मंजूरियों में तेजी लाएगी।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की महत्वपूर्ण भूमिका को स्वीकार करते हुए, सीएम शर्मा ने नेता की प्रगतिशील सोच और अभिनव दृष्टिकोण की सराहना की, जिसने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राजस्थान को रिंग रोड, पुल, रोड ओवरब्रिज (आरओबी) और प्रमुख विकास के अवसर प्रदान किए हैं। एक्सप्रेसवे, जिनमें मुंबई-दिल्ली एक्सप्रेसवे और जामनगर-अमृतसर एक्सप्रेसवे शामिल हैं।

Join News-Rajasthan WhatsApp channel for the latest updates

Shares: