उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और राज्य मंत्री वी के सिंह ने गुरुवार को संयुक्त रूप से अयोध्या को आठ शहरों से जोड़ने वाली SpiceJet की सीधी उड़ान सेवा का उद्घाटन किया। इस रणनीतिक पहल का उद्देश्य Ayodhya के नव पवित्र मंदिर में भगवान श्री राम लला के ‘दर्शन’ के इच्छुक भक्तों और पर्यटकों के लिए पहुंच बढ़ाना है।

Ayodhya
Ayodhya

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या राम मंदिर कैसे पहुंचे

राज्य सरकार द्वारा जारी एक प्रेस बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री ने कहा, “दरभंगा, अहमदाबाद, चेन्नई, जयपुर, पटना, दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु से स्पाइसजेट द्वारा अयोध्या के लिए नॉन-स्टॉप उड़ान सेवाओं की शुरुआत न केवल अयोध्या की सुरक्षा को बढ़ाती है।” कनेक्टिविटी, लेकिन पर्यटन को बढ़ावा देने की क्षमता भी रखती है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे पहले, Ayodhya से दिल्ली, अहमदाबाद, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु के लिए सफल हवाई सेवाएं शुरू हो चुकी हैं। आदित्यनाथ ने इस बात पर प्रकाश डाला कि 30 दिसंबर, 2023 को प्रधान मंत्री द्वारा अयोध्या धाम के नए अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन, अयोध्या के लिए एक आशाजनक भविष्य का प्रतीक है।

Ayodhya
Ayodhya

आदित्यनाथ ने सभी नागरिकों से अयोध्या की महिमा बढ़ाने, नई हवाई सेवाओं के जिम्मेदार उपयोग को प्रोत्साहित करने और अयोध्या की सुंदरता और परंपराओं को दुनिया के साथ साझा करने में सहयोग करने का आह्वान किया। अयोध्या के महत्व पर विचार करते हुए उन्होंने कहा, “अयोध्या देश की आस्था का प्रतीक है और जनता की भावनाएं भगवान श्री राम लला के साथ गहराई से जुड़ी हुई हैं। प्रत्येक अयोध्यावासी शहर के विकास की आकांक्षा रखता था और आज वह सपना सच हो रहा है।” , अयोध्या इस परिवर्तन की हकदार है।”

SpiceJet
SpiceJet

उन्होंने अतीत को याद करते हुए कहा, “अयोध्या को, किसी कारण से, अतीत में उपेक्षा का सामना करना पड़ा। एक दशक पहले, अयोध्या में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का विचार अकल्पनीय लगता था। अयोध्या से बेहतर कनेक्टिविटी भी चिंतन से परे थी। हालाँकि, सदियों पहले अयोध्या पर लगाए गए कलंक पर काबू पाकर रामलला अब अपने भव्य मंदिर में शान से विराजमान हैं। आज पूरी दुनिया इस सपने को साकार होते देख खुश है।”

Join News-Rajasthan WhatsApp channel for the latest updates

Shares: