5 फरवरी 2024 को 52-सप्ताह के उच्चतम स्तर पर पहुंचने के बाद, स्पाइसजेट के शेयर (Spicejet Share) पिछले एक सप्ताह में नकारात्मक स्तर पर बने हुए हैं। हालाँकि, आज विमानन कंपनी द्वारा अपने 1,400 कर्मचारियों को नौकरी से निकालने की मंजूरी मिलने के बाद स्पाइसजेट का शेयर मूल्य बिकवाली के दबाव में आ गया और इंट्राडे कारोबार में 5 प्रतिशत से अधिक की गिरावट हुई। स्पाइसजेट ने अपने लागत में कटौती के उपायों के अनुरूप छंटनी की घोषणा की।

SpiceJet ने अपने 1400 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला
SpiceJet ने अपने 1400 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

विमानन कंपनी के अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि संकटग्रस्त स्पाइसजेट ने आने वाले दिनों में कम से कम 1,400 कर्मचारियों को पिंक स्लिप देने की अपनी योजना की घोषणा की है, क्योंकि एयरलाइन लागत में उल्लेखनीय कमी लाने और अपने कम होते विमान बेड़े के संचालन को सुव्यवस्थित करने के लिए काम कर रही है।

YES Bank: लैटस्ट न्यूज, स्टॉक, शेयर प्राइस, टारगेट

SpiceJet
SpiceJet

वित्तीय संकट, कानूनी लड़ाई और अन्य प्रतिकूल परिस्थितियों का सामना करते हुए, नो-फ्रिल्स वाहक अधिक कर्मचारियों को छोड़ने के लिए कह सकता है क्योंकि सेवा में विमानों की संख्या की तुलना में अब अतिरिक्त जनशक्ति है। इस मामले से जुड़े एक अधिकारी ने कहा कि छंटनी की मात्रा पर इस सप्ताह अंतिम फैसला होने की उम्मीद है।

SpiceJet share price:

SpiceJet का शेयर मूल्य आज ₹68.50 प्रति शेयर पर खुला और ₹68.97 प्रति शेयर के intraday उच्च स्तर को छू गया। हालाँकि, स्पाइसजेट की छंटनी के बारे में stock market में खबर आने के बाद, मुनाफावसूली शुरू हो गई और aviation stock ने NSE पर ₹65 प्रति शेयर के intraday लो को छू लिया, जो कि इसके 52-सप्ताह के उच्चतम ₹77.50 प्रति शेयर से लगभग 16 प्रतिशत retracement था।

SpiceJet share price
SpiceJet share price

stock market विशेषज्ञों के मुताबिक, SpiceJet नकदी संकट का सामना कर रही है और छंटनी के कदम से उसकी बैलेंस शीट को फायदा होने की उम्मीद है। हालांकि, स्पाइसजेट की इस छंटनी के बारे में अधिक पुख्ता जानकारी का इंतजार है। तब तक, स्पाइसजेट के शेयरधारकों को शेयर को ₹65 प्रति शेयर के स्तर पर सख्त स्टॉप लॉस बनाए रखना चाहिए।

SpiceJet के शेयरों पर बिकवाली का दबाव:

स्पाइसजेट के shares में बिकवाली के दबाव के बारे में बोलते हुए, प्रॉफिटमार्ट सिक्योरिटीज के शोध प्रमुख Avinash Gorakshkar ने कहा, “स्पाइसजेट नकदी संकट का सामना कर रहा है और 1400 कर्मचारियों की छंटनी की घोषणा ने stock में बिकवाली शुरू कर दी है। हालांकि, यह एक अल्पकालिक है और इसके अल्पावधि में लुप्त हो जाने की उम्मीद है। यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या भविष्य में ऐसे कुछ और कदम उठाए जा रहे हैं।

SpiceJet के शेयरों पर बिकवाली का दबाव
SpiceJet के शेयरों पर बिकवाली का दबाव

Join News-Rajasthan whatsapp channel for latest updates 

Shares: