नए एक्सप्रेसवे लोगों और वस्तुओं के निर्बाध परिवहन की सुविधा प्रदान करेंगे और राज्य में मार्गों पर पर्यटन और आर्थिक विकास को बढ़ाएंगे

जयपुर: सार्वजनिक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) ने आपणो अग्रणी राजस्थान संकल्प पत्र-2023 के तहत राज्य में नए expressways के लिए मार्गों की पहचान करने के लिए एक टास्क फोर्स का गठन किया है. डिप्टी सीएम और PWD मंत्री दीया कुमारी ने सोमवार को इस टास्क फोर्स को मंजूरी दे दी।

deputy Diya Kumari in Jaipur.
deputy Diya Kumari in Jaipur.

“सरकार का लक्ष्य राजस्थान को भारत की ‘एक्सप्रेसवे राजधानी’ बनाना है। इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए टास्क फोर्स का गठन किया गया है।

UCC bill in rajasthan

राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (BJP) सरकार ने यातायात की तेज आवाजाही के लिए एक टास्क फोर्स नियुक्त कि

New expressways:

new expressways लोगों और वस्तुओं के निर्बाध परिवहन की सुविधा प्रदान करेंगे और राज्य में मार्गों पर पर्यटन और आर्थिक विकास को बढ़ाएंगे।

Task force rajasthan
Task force rajasthan

उप-मुख्यमंत्री ने कहा कि राजस्थान को भारत की एक्सप्रेस-वे राजधानी बनाने का सरकार का लक्ष्य है। उसी लक्ष्य के अनुरूप संकल्प पत्र-2023 की क्रियान्विती में इस टास्क फोर्स का गठन किया गया है। यह टास्क फोर्स छह महीने में नए संभावित एक्सप्रेस-वे का चिन्हीकरण कर रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी। इस विषय कि विशिष्ट जानकारी रखने वाले विज्ञ अधिकारियों को टास्क फोर्स के अनुमोदन से आमंत्रित किया जा सकेगा।

Task force में सार्वजनिक निर्माण विभाग के शासन सचिव, संजीव माथुर, मुख्य अभियन्ता एवं अतिरिक्त सचिव डीआर मेघवाल, मुख्य अभियन्ता (NH) विकास दीक्षित, मुख्य अभियन्ता (गुणवत्ता नियंत्रण) , अधीक्षण अभियन्ता अनुप गहराना,मुकेश भाटी, अनुपम गुप्ता एवं राजीव अग्रवाल को शामिल किया गया है।

Join News-Rajasthan whatsapp channel for latest updates 

Shares: