Tvk vijay: तमिल अभिनेता विजय ने 2 फरवरी को 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले राजनीति में प्रवेश की घोषणा की। अभिनेता ने अपनी पार्टी का नाम तमिलागा वेट्री कज़म (Tvk) रखा और कहा कि उनकी पार्टी 2024 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगी लेकिन वह 2026 का विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।

Tvk vijay
Tvk vijay

एक बयान में, विजय ने कहा, “हम 2024 का चुनाव नहीं लड़ने जा रहे हैं और हम किसी भी पार्टी का समर्थन नहीं करने जा रहे हैं।” हमने यह निर्णय सामान्य और कार्यकारी परिषद की बैठक के लिए किया है।””2026 हमारा लक्ष्य है। ईसीआई से परोपकारी होने के बाद और 2024 के लोकसभा चुनावों के बाद हम प्रतीक, ध्वज, विचारधारा, नीतियों पर निर्णय लेंगे, लोगों से मिलेंगे और अभिवादन करेंगे और हमारी राजनीतिक यात्रा की उचित शुरुआत होगी। हम हैं बयान में कहा गया है कि हम 2024 का चुनाव नहीं लड़ेंगे और हम चुनाव लड़ने वाली किसी भी पार्टी का समर्थन नहीं करेंगे।

IND v ENG, दूसरा टेस्ट: यशस्वी जयसवाल ने….

Tvk vijay:राजनीति मेरे लिए कोई शौक नहीं है

बयान में उन्होंने आगे कहा, ‘फिलहाल हमारी पार्टी ने काम में लगने वाले समय को ध्यान में रखते हुए रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन किया है… राजनीति मेरे लिए कोई शौक नहीं है; “यह मेरा सबसे गहरा जुनून है और मैं इसके लिए खुद को पूरी तरह समर्पित करना चाहता हूं।”

थलपति विजय को आखिरी बार एक्शन फिल्म ‘लियो’ में देखा गया था। जिसमे बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त ने अभिनय किया था।

अपनी फिल्मों के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, “अपनी ओर से, मैं पहले ही पार्टी के काम में बाधा डाले बिना फिल्म से संबंधित अन्य कर्तव्यों को पूरा करने और लोगों की सेवा के लिए पूरी तरह से राजनीति में शामिल होने के लिए सहमत हो गया हूं। मैं इसे तमिलनाडु के लोगों के प्रति अपना आभार व्यक्त करता हूं।”

विजय ने कहा: “मेरी पूरी कोशिश है कि विजय मक्कल अयक्कम पिछले कई वर्षों से बहुत सारी जनकल्याणकारी गतिविधियाँ कर रहे हैं। लेकिन बहुत सारे राजनीतिक परिवर्तन केवल गैर-लाभकारी संगठन के माध्यम से नहीं किए जा सकते, एक राजनीतिक शक्ति की आवश्यकता होती है। एक ओर गलत प्रशासन है, दूसरी ओर हमारे लोगों को विभाजित करने की भेदभावपूर्ण राजनीति है। हमारे विकास और एकता में दो तरफ से बाधाएँ खड़ी कर दी गई हैं।”

Tvk vijay: घोषणा के बाद विजय के  प्रशंसकों ने मनाया जश्न

Tvk vijay:

“सभी अच्छी राजनीति की तलाश में हैं, खासकर तमिलनाडु के लोग अच्छे प्रशासन के साथ गैर-भ्रष्ट सरकार की तलाश कर रहे हैं। हमारी राजनीति हमारे भारतीय संविधान पर आधारित होगी और राज्य के अधिकार और इस मिट्टी पर ‘जन्म से सभी एक समान’ विचारधारा पर आधारित होगी।”

“मेरे माता-पिता के बाद, तमिल के लोग ही हैं जिन्होंने मुझे नाम, प्रसिद्धि और पैसा सहित सब कुछ दिया है। और मैं काफी  लंबे समय से उन्हें इसे वापस देने का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं। हमारी पार्टी के नेता ईसीआई में पार्टी को पंजीकृत करने के लिए दिल्ली गए हैं। हमने पहले ही पार्टी की संरचना और उपनियमों को संशोधित और जमा कर दिया है।”

तमिलनाडु की राजनीति में विजय का प्रवेश कमल हासन, एमजी रामचंद्रन, शिवाजी गणेशन आदि के बाद सिनेमा से एक और हाई-प्रोफाइल प्रविष्टि होगी।

न्यूज-राजस्थान व्हाट्सप्प चैनल को सबस्क्राइब करे 

Shares: