शाहजहांपुर, UP News: जिले के गणेशपुर प्राथमिक विद्यालय Mid-Day-Meal योजना में लापरवाही का मामला सामने आया है। निरीक्षण के दौरान स्कूल में बच्चों के लिए बनाए जा रहे भोजन में कीड़े पाए गए। मामले की गंभीरता को देखते हुए बेसिक शिक्षा अधिकारी (BSA) रणविजय सिंह ने स्कूल के शिक्षकों को नोटिस जारी कर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी है।

निरीक्षण में हुआ खुलासा:

BSA रणविजय सिंह ने शनिवार को क्षेत्र के छह स्कूलों का निरीक्षण किया। इस दौरान गणेशपुर प्राथमिक विद्यालय में Mid-Day-Meal योजना का जायजा लिया गया। जांच में पाया गया कि स्कूल में बच्चों के लिए भोजन बनाने के लिए इस्तेमाल किए जा रहे आटे में कीड़े मिले।शाहजहांपुर, UP के स्कूल में Mid-Day-Meal में कीड़े पाए गए

सरकारी गैस ना होकर जलावन का इस्तेमाल:

यही नहीं, जांच में यह भी पता चला कि सरकार द्वारा स्कूल को दिए गए गैस सिलेंडर और चूल्हे का इस्तेमाल नहीं किया जा रहा था। भोजन बनाने के लिए जलावन का सहारा लिया जा रहा था।

अन्य स्कूलों में भी मिलीं खामियां:

BSA रणविजय सिंह ने बताया कि निरीक्षण के दौरान तीन अन्य स्कूलों में भी शिक्षक अनुपस्थित पाए गए। वहीं, कई स्कूलों में छात्रों की उपस्थिति भी नामांकन संख्या से काफी कम थी। अधिकांश स्कूलों में डिजिटल हाजरी व्यवस्था भी लागू नहीं की जा रही थी। इन सभी मामलों में भी सख्त कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़ें: Food Pharmer यूट्यूब चैनल के विडिओ ने हटवाया Bournvita को “हेल्थी ड्रिंक्स” केटेगरी से

Shares: