टॉलीवुड से जुड़ी खबरों में आज चर्चा का विषय बन गया है अभिनेता सिद्धार्थ (Siddharth) और अदिति राव हैदरी (Aditi rao hydari) का कथित विवाह (Marriage)। रिपोर्ट्स के अनुसार, दोनों कलाकारों ने आज तेलंगाना के वनापर्थी (Wanaparthy) जिले स्थित श्री रंगनायकास्वामी मंदिर में शादी कर ली। कई तेलुगु समाचार चैनलों ने इस खबर की पुष्टि की है।

Aditi rao hydari and Siddharth got married at Wanaparthy
Aditi rao hydari and Siddharth

बताया जा रहा है कि अदिति राव और सिद्धार्थ लंबे समय से लिव-इन रिलेशनशिप में थे। दोनों को एक-दूसरे से प्यार 2021 की फिल्म “महा समुद्रम” की शूटिंग के दौरान हुआ था। गौरतलब है कि वनापर्थी संस्थान के अंतिम शासक अदिति राव हैदरी के नाना थे। उनका परिवार 18वीं शताब्दी के इस प्रसिद्ध मंदिर में पूजा-अर्चना करता है। यही कारण रहा कि अदिति राव ने सिद्धार्थ के साथ विवाह का स्थान यही मंदिर चुना।

दिलचस्प बात यह है कि खबरों के अनुसार शादी के समारोहों को तमिलनाडु के पुरोहितों द्वारा संपन्न कराया गया। ऐसा इसलिए क्योंकि मूल रूप से सिद्धार्थ तमिलनाडु से ताल्लुक रखते हैं।

हालांकि, अभी तक इस कथित विवाह को लेकर न तो सिद्धार्थ और न ही अदिति राव ने कोई आधिकारिक बयान जारी किया है। गौरतलब है कि यह अदिति राव की दूसरी शादी है, उनकी पहली शादी असफल रही थी और तलाक में खत्म हो गई थी। वहीं दूसरी ओर, सिद्धार्थ को पहले भी कई अभिनेत्रियों के साथ नाम जोड़ा जा चुका है। सूत्रों की मानें तो यह सिद्धार्थ की भी दूसरी शादी हो सकती है। विकिपीडिया के अनुसार, सिद्धार्थ ने नवंबर 2003 में मेघना नाम की महिला से शादी की थी, लेकिन जनवरी 2007 में उनका रिश्ता टूट गया था।

अदिति राव हैदरी: Aditi rao hydari

अदिति राव हैदरी (Aditi rao hydari) एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री हैं जो हिंदी, तेलुगु, तमिल और मलयालम फिल्मों में काम करती हैं। उन्होंने 2006 में मलयालम फिल्म प्रजापति से अभिनय की शुरुआत की थी। , और बाद में हिंदी फिल्म दिल्ली-6 (2009) में सहायक भूमिका निभाई। उन्होंने ये साली जिंदगी (2011), रॉकस्टार (2011), मर्डर 3 (2013), वज़ीर (2016), और पद्मावत (2018) जैसी फिल्मों में अभिनय किया है।

Aditi Rao Hydari
Aditi Rao Hydari

हैदरी का जन्म 28 अक्टूबर 1986 को हैदराबाद, भारत में हुआ था। वह मुस्लिम पिता और हिंदू मां की बेटी हैं। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा हैदराबाद के पब्लिक स्कूल, बेगमपेट से की और दिल्ली विश्वविद्यालय के लेडी श्री राम कॉलेज से स्नातक की उपाधि प्राप्त की।

हैदरी ने 2013 में अभिनेता सत्यदीप मिश्रा से शादी की थी। हालांकि, 2013 में उनका तलाक हो गया।

अभिनय के अलावा, हैदरी एक कथक नर्तकी भी हैं। उन्होंने कई मंचों पर प्रदर्शन किया है और उन्हें 2012 में फिल्मफेयर पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ महिला पदार्पण के लिए नामांकित किया गया था।

सिद्धार्थ: Siddharth

सिद्धार्थ (Siddharth) एक भारतीय अभिनेता हैं जो मुख्य रूप से हिंदी फिल्मों में काम करते हैं। उन्होंने 2012 की फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर में अभिनय की शुरुआत की, जिसके लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ पुरुष पदार्पण के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार नामांकन मिला। उन्होंने एक विलन (2014), हंसी तो फंसी (2014), कपूर एंड संस (2016), बार बार देखो (2016), और इत्तेफाक (2017) जैसी फिल्मों में अभिनय किया है।

Siddharth (actor)
Siddharth

सिद्धार्थ का जन्म 17 अप्रैल 1985 को दिल्ली, भारत में हुआ था। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा दिल्ली के श्री राम स्कूल से और मुंबई के सिडेनहैम कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स से स्नातक की उपाधि प्राप्त की।

सिद्धार्थ ने 2017 में अभिनेत्री कियारा आडवाणी को डेट करना शुरू किया।

अभिनय के अलावा, सिद्धार्थ एक मॉडल भी हैं। उन्होंने कई फैशन शो में रैंप वॉक किया है और कई ब्रांडों के लिए एंडोर्समेंट किया है।

यह भी पढ़ें: Rumi Alqahtani: सऊदी अरब की पहली महिला मोडेल Miss Universe मे

Shares: